Home » ताजा खबरें » गेंदबाजों के सामने ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी किस तरह से हुए बेबस आईए जानते हैं मैच का पूरा हाल-

गेंदबाजों के सामने ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी किस तरह से हुए बेबस आईए जानते हैं मैच का पूरा हाल-

गेंदबाजों के सामने ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी किस तरह से हुए बेबस आईए जानते हैं मैच का पूरा हाल..

भारत के बल्लेबाजों और गेंदबाजों के सामने ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी किस तरह से हुए बेबस आईए जानते हैं मैच का पूरा हाल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तिरुवनंतपुरम में खेले गए दूसरे T20 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया तो भारत के खिलाड़ियों ने बहुत ही सुंदर और ताबातोड़ बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 235 रन बनाए।

भारत के बल्लेबाजों के बल्लेबाजी का स्कोर- यशस्वी जायसवाल ने 25 गेंदों में 9 चौके और 2 छक्कों की मदद से 53 रन बनाकर आउट हुए। और ऋतुराज गायकवाड़ ने 43 गेंदों में 3 चौके और 2 छक्कों की मदद से 58 रन बनाकर आउट हुए। और ईशान किशन ने 32 गेंदों में 3 चौके और 4 छक्कों की मदद से 52 रन बनाकर आउट हुए। और कप्तान सूर्यकुमार यादव ने 10 गेंदों में 2 छक्कों की मदद से 19 रन बनाकर आउट हुए। और रिंकू सिंह ने 9 गेंदों में 4 चौके और 2 छक्कों की मदद से 31 रन बनाकर नाबाद रहे। और तिलक वर्मा ने 2 गेंदों में 1 छक्के की मदद से 7 रन बनाकर नाबाद रहे।

इस तरह से भारत के बल्लेबाजों ने बहुत ही ताबातोड़ बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 235 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया के सामने विशाल सा स्कोर रख दिया।

ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों में सिर्फ दो ही गेंदबाज विकेट लिए बाकी कोई भी गेंदबाज विकेट नहीं ले पाए। नॉथन एलिस ने 4 ओवर में 45 रन देकर 3 विकेट आउट किये। और स्टोइनिस ने 3 ओवर में 27 रन देखकर 1 विकेट आउट किये। बाकी जितने भी ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज गेंदबाजी करने के लिए आये तो उन्हें कोई विकेट नहीं मिला।

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों के बल्लेबाजी का स्कोर– मैथ्यू शॉर्ट ने 10 गेंदों में 3 चौके की मदद से 19 रन बनाकर आउट हुए। और स्टीव स्मिथ ने 16 गेंदों में 1 चौके और 1 छक्के की मदद से 19 रन बनाकर आउट हुए। और जोश इंगलिस ने 4 गेंदों में 2 रन बनाकर आउट हुए। और ग्लेन मैक्सवेल ने 8 गेंदों में 1 चौके और 1 छक्के की मदद से 12 रन बनाकर आउट हुए। और मारकस स्टोइनिस ने 25 गेंदों में 2 चौके और 4 छक्कों की मदद से 45 रन बनाकर आउट हुए। और टिम डेविड ने 22 गेंदों में 4 चौके और 2 छक्के की मदद से 37 रन बनाकर आउट हुए। और मैथ्यू वेड (कप्तान/विकेटकीपर) ने 23 गेंदों में 1 चौके और 4 छक्कों की मदद से 42 रन बनाकर नाबाद रहे। और सेन एबॉट ने 2 गेंदों में 1 रन बनाकर आउट हुए। और नॉथन एलिस ने 4 गेंदों में 1 रन बनाकर आउट हुए। और एडम जंपा ने 3 गेंदों में 1 रन बनाकर आउट हुए। और तनवीर सांघा ने 4 गेंदों में 2 रन बनाकर नाबाद रहे।

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने बल्लेबाजी करते हुए। 20 ओवर मे 9 विकेट के नुकसान पर 191 रन ही बना पाए और 44 रनों से यह मैच हार गए और भारत के खिलाड़ियों ने 44 रनों से यह मैच जीत कर अपने नाम कर लिया।

भारत के गेंदबाजों के गेंदबाजी के स्कोर–

अर्शदीप सिंह ने 4 ओवर में 46 रन देकर 1 विकेट आउट किये। और प्रसिद्ध कृष्णा ने 4 ओवर में 41 रन देकर 3 विकेट आउट किये। और रवि बिश्नोई ने 4 ओवर में 32 रन देकर 3 विकेट आउट किये। और अक्षर पटेल ने 4 ओवर में 25 रन देखकर 1 विकेट आउट किये। और मुकेश कुमार ने 4 ओवर में 43 रन देखकर 1 विकेट आउट किये।

इस तरह से भारत के गेंदबाजों ने बहुत ही सुंदर गेंदबाजी का प्रदर्शन किया और सभी गेंदबाजों को विकेट भी मिला और ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 291 रनों पर रोक दिया। और यह मैच भारत ने 44 रनों से जीत लिया।

यशस्वी जायसवाल को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। 

रिपोर्टर – अनिल कुमार पटेल

ये भी पढ़ें फाफामऊ थाने के पुलिस कुंभकरण की नींद में सो रहा है

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News

पूर्व मंत्री ने क्षेत्रीय समस्याओं का 7 सूत्रीय ज्ञापन एस डी एम को सौंपा

पूर्व मंत्री ने क्षेत्रीय समस्याओं का 7 सूत्रीय ज्ञापन एसडीएम को सौंपा प्रिंस रस्तोगी मवाना- पूर्व राज्यमंत्री प्रभुदयाल बाल्मीकि ने