Home » राजनीति » महुआ की सदस्यता संकट में 4 दिसंबर को पेश की जाएगी रिपोर्ट

महुआ की सदस्यता संकट में 4 दिसंबर को पेश की जाएगी रिपोर्ट

सदन ने सीमित की सिपरस के पक्ष में मतदान किया तो की जाएगी महुआ कि सदस्यता खत्म बिस्तर में जानकारी पढ़ने के लिए आगे बढ़े।

रिपोर्टर नरेंद्र कुमार

पैसे लेकर प्रश्न पूछने वाली आरोप में तृणमूल कांग्रेस की संसद महुआ मोइत्रा  को निष्कासित करने के लिए सिफारिश करने वाली लोकसभा आचार समिति की रिपोर्ट के अनुसार मन तो सोमवार को सासद के निचले सदन में पेश की जाएगी।

अगर सदन ने आचार समिति के सिफारिश के पक्ष में मतदान किया तो महुआ की लोकसभा  सदस्यता खत्म की जाएगी। लोकसभा सचिवालय की माने तो उनके द्वारा 4 दिसंबर के लिए लोकसभा को सूचीबद्ध एजेंडा के अनुसार आचार समिति के अध्यक्ष विनोद सोनकर समिति की रिपोर्ट के सदन के पटल पर रखेंगे । पैसे लेकर प्रश्न पूछने के आरोप की जांच करने के बाद समिति ने 9 नवंबर को 6 की बहुमत से महुआ को लोकसभा से निष्कासित करने की सिफारिश करते हुए रिपोर्ट को स्वीकार किया था।

विपक्षी दलों के चार सदस्यों ने असहमति में वोट दिया लेकिन कांग्रेस के सांसद परणीत कौर ने महुआ मोइत्रा कि सदस्यता रद्द करने की पक्ष में मतदान किया था। इधर विपक्षी सदस्यों ने कहा कि समिति की सिफारिश पूर्णगृहपूर्ण गलत है। विपक्षी सदस्यों ने रिपोर्ट के पूर्व निर्धारित करने का करार दिया था। भाजपा के कुछ सदस्यों ने इसके पक्ष में मतदान किया था और कुछ सदस्यों ने विपक्ष में मतदान किया था 4 दिसंबर को रिपोर्ट की सुनवाई होगी।

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News

पूर्व मंत्री ने क्षेत्रीय समस्याओं का 7 सूत्रीय ज्ञापन एस डी एम को सौंपा

पूर्व मंत्री ने क्षेत्रीय समस्याओं का 7 सूत्रीय ज्ञापन एसडीएम को सौंपा प्रिंस रस्तोगी मवाना- पूर्व राज्यमंत्री प्रभुदयाल बाल्मीकि ने