Home » सूचना » राष्ट्रीय लोक अदालत प्रचार वाहन को किया रवाना

राष्ट्रीय लोक अदालत प्रचार वाहन को किया रवाना

जनपद न्यायाधीश ने 09 दिसम्बर को आयोजित, राष्ट्रीय लोक अदालत के प्रचार वाहन को किया रवाना।

संवाददाता करन कुमार विश्वकर्मा

प्रतापगढ़। आपको बता दें कि राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण नई दिल्ली एवं उ0प्र0 राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वाधान में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा दिनांक 09 दिसम्बर 2023 को दीवानी न्यायालय समस्त वाह्य न्यायालय व समस्त तहसीलों में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जायेगा। साथ ही आपको बताते चलें कि न्यायालयों में लम्बित वादों का निस्तारण राष्ट्रीय लोक अदालत में सुलह समझौते के माध्यम से कराये।

राष्ट्रीय लोक अदालत की सफलता एवं प्रचार प्रसार के लिये प्रचार वाहन को जनपद न्यायाधीश अब्दुल शाहिद द्वारा जनपद न्यायालय से प्रचार वाहन को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया गया। इस अवसर पर उन्होने कहा कि प्रचार वाहन के उद्देश्य जन जन को राष्ट्रीय लोक अदालत के महत्व को बताना है तथा जनसामान्य को यह भी जानकारी प्रदान करना है कि वे विभिन्न न्यायालयों में लम्बित जुर्माने से दण्डनीय मामले पारिवारिक विवाद जमीनी विवाद बिजली के मामले, टेलीफोन के मामले चेक बाउन्स के मामले सुलह योग्य फौजदारी मामले, मोटर दुर्घटना प्रतिकर याचिकाओं को एवं बैंकों के ऋण वसूली सम्बन्धित प्री-लिटिगेशन वादों एवं वैवाहिक वादों का प्री-लिटिगेशन स्तर पर पूर्ण एवं प्रभावी समाधान सुलह समझौता के माध्यम से दिनांक 09 दिसम्बर को आयोजित राष्ट्रीय लोक अदालत में प्राप्त कर सकते है। छोटे फौजदारी मामलों में जुर्म स्वीकार करके भी मामलें को समाप्त कराया जा सकता हैं राष्ट्रीय लोक अदालत में निस्तारित किये गये मामलांं की कोई अपील नही होती है और समाधान का प्रभाव वैसा ही रहता है जैसा न्यायालय द्वारा दिये गये निर्णय का प्रभाव होता है। यह मामलों के निस्तारण सस्ता सुलभ एवं त्वरित माध्यम है। इस मौके पर अपर जिला जज/सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण नीरज कुमार बरनवाल जनपद न्यायालय के समस्त न्यायिक अधिकारीगण एवं बड़ौदा यू0पी0 बैंक के क्षेत्रीय प्रबन्धक अग्रणी जिला बैंक प्रबन्धक एवं बैंक ऑफ बड़ौदा के अन्य स्टाफ उपस्थित रहे।

इसे भी पढ़ें मतदाता जागरूकता स्वीप गैलरी का हुवा़ उद्घाटन

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News

पूर्व मंत्री ने क्षेत्रीय समस्याओं का 7 सूत्रीय ज्ञापन एस डी एम को सौंपा

पूर्व मंत्री ने क्षेत्रीय समस्याओं का 7 सूत्रीय ज्ञापन एसडीएम को सौंपा प्रिंस रस्तोगी मवाना- पूर्व राज्यमंत्री प्रभुदयाल बाल्मीकि ने