Home » राजनीति » लोक दल ने किया शक्ति प्रदर्शन

लोक दल ने किया शक्ति प्रदर्शन

लोक दल ने किया शक्ति प्रदर्शन, चौधरी विजेंद्र सिंह की हुंकार किसानों को दिलाएंगे उनका हक।

किसान का बेटा हूं और गरीबों, पिछड़ों, दलित और माता-बहनों का दर्द समझता हूं।

मवाना : चौधरी चरण सिंह के आदर्श पर चलने वाली लोक दल पार्टी ने मवाना से बिजनौर में आज किसान जोड़ो यात्रा निकालकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश की राजनीति में आगामी लोकसभा चुनाव के लिए जबरदस्त शक्ति प्रदर्शन किया, किसान जोडो यात्रा हजारों किसानों के काफिले के साथ मोटर वाहनों, ट्रैक्टरों मोटर साईकिलों पर सवार “जय जवान जय किसान’ के नारे लगाती हुई मेरठ से शुरू होकर मवाना को होते हुए बिजनौर को रवाना हुई। इस दौरान रास्ते भर लोक दल के राष्ट्रीय महासचिव चौधरी विजेंद्र सिंह का किसान संगठनों, माता-बहनों पार्टी कार्यकर्ताओं ने जबरदस्त स्वागत किया। वही मवाना में हस्तिनापुर रोड पर कार्यालय का उद्घाटन भी किया।

यात्रा के दौरान चौधरी विजेंद्र सिंह के साथ पार्टी के कई पदाधिकारी और वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को उम्मीद से ज्यादा समर्थन और प्यार जनता ने दिया, जगह-जगह फूलों की वर्षा, अंग वस्त्र, पगड़ी पहनाकर लोगों ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश की उभरती इस नई राजनीतिक ताकत का हर्षोल्लास के साथ स्वागत किया इस दौरान युवाओं में उत्साह देखने को मिला, इस स्नेह और समर्थन को देखकर चौधरी विजेंद्र सिंह ने प्रेस वार्ता में पत्रकारों से कहा कि में किसान का बेटा हूं और गरीबों, पिछड़ों, दलित और माता-बहनों का दर्द समझता हूं। देश की आजादी को 70 वर्ष से ज्यादा हो गए हैं लेकिन अभी तक किसानों को और उससे जुड़े वर्गों को पूर्ण न्याय नहीं मिला है हम किसानों और पिछड़ों की लडाई को आगे बढ़ाते हुए उनका हक उन्हें दिलाएंगे।

आज जरूरत इस बात की है कि एम.एस.पी. पर नया कानून आए जिससे कि किसान अपनी फैसल का उचित लाभ ले सके बाजार के बिचौलिये और मल्टीनेशनल कंपनिया किसानों को ठग रही है हमें बाजार के इन दलालों को हटाना है और किसान की फसल का वाजिब मूल्य किसान के घर तक पहुंचाना है जिससे कि कृषि मुनाफे का सौदा बन सके वैसे तो गन्ने की फसल को नकदी फसल माना जाता है लेकिन हकीकत यह है कि किसान को समय से इसका भुगतान चीनी मिल्स नहीं देती है।

संवाददाता प्रिंस रस्तोगी

इसे भी पढ़ें सामुदायिक शौचालय बदहाल, बाहर शौच जाना मजबूरी

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News

छात्र-छात्राओं ने किया अखिल भारतीय किसान मेला व कृषि उद्योग प्रदर्शनी का भ्रमण

कृष्णा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के बीएससी एग्रीकल्चर विभाग के छात्र-छात्राओं ने किया अखिल भारतीय किसान मेला व कृषि उद्योग प्रदर्शनी