Home » क्राइम » अवैध कब्जा हटाने आए नायब तहसीलदार लौटे बैरंग

अवैध कब्जा हटाने आए नायब तहसीलदार लौटे बैरंग

जेसीबी को लेकर अवैध कब्जा को हटाने आए नायब तहसीलदार लौटे बैरंग, नक्शे में कहीं और से नायब तहसीलदार बता रहे कहीं और से नाप कराने के जिद पर अडे रहे ग्रामीण नाप नहीं करा सके नायब तहसीलदार

उत्तर प्रदेश कौशाम्बी जिले के सिराथू तहसील क्षेत्र के सिराथू विकासखंड क्षेत्र के रामपुर सुहेला मजरा नियामत पुर में सरकारी जमीन काफी पड़ी थी जिस पर ग्रामीणों ने कुछ भाग में कई साल पहले से निर्माण कर चुके हैं शेष खाली पड़ी जमीन पर गुलाब के पिता के नाम पर पट्टा था और शेष जमीन पड़ी रही। गुलाब के पिता ने अपने पट्टे के जमीन पर मकान बना लिया और शेष जीएस की पड़ी जमीन पर कब्जा कर बानो के हाथ बेच दिया और स्टाम पर लिख दिया गुलाब के पिता की मृत्यु के बाद 20 साल के बाद बानो को जमीन से बेदखल कर जमीन को हडप लिया जबकि पहले स्टाम पर ही लिखा जाता रहा अब आज जिस स्टाम को वैद्य करार दिया जाता रहा आज उसी स्टाम्प को झूठा माना जा रहा है अगर ऐसा हो गया तो गांवों में अधिकांश जमीन स्टाम्प पेपर ही लिखे गए हैं बानो के पास स्टाम्प पेपर पर ही लिखा गया है जबकि पूर्वर्ती उपजिलाधिकारी ने बानो का कब्जा हटा कर पेड़ लगाए उसी जमीन पर गुलाब पुत्र नथई मकान बना रहा है।

लेकिन अब सलमान तीसरा सख्स कहां से आ गया और सलमान मकान बना रहा इसी बात को लेकर दो पक्षों में शनिवार के दिन सुबह लगभग 11बजे कहा सुनी होने लगी बातों बात विवाद इतना बढ़ गया कि लाठी डंडों से मार पीट शुरू हो गई और पथराव होने लगे जिसमें कई लोगों को चोटे आई है वही एक महिला के सिर पर गंभीर चोट लगने सर फट गया सूचना पुलिस को दी गई सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंचकर घायल महिला को इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया। राहत तब मिल गई जब मौका रहते हुए पुलिस मौके पर पहुंचकर मोर्चा संभाल लिया नहीं तो आज ऐसा लग रहा था कि बहुत बड़ी अनहोनी हो जाती। पुलिस ने सूचना उपजिलाधिकारी सिराथू कों अवगत कराया तो उपजिलाधिकारी ने नायब तहसीलदार सिराथू को मौके पर भेजा। नायब तहसीलदार ने हल्का कानूनगो, लेखपाल और जेसीबी लेकर मौके पर पहुंचे।तब दोनों पक्ष की महिलाएं रिस्वत की लेन देन की पोल नायब तहसीलदार के सामने खोल दी और नाप जोख की मांग करने लगी।

नायब तहसीलदार ने बड़े तेजी और गर्म जोश के साथ लेखपाल पर फटकार लगाते हुए कहा कि दो महिलाओं का मकान गिरा दो। नायब तहसीलदार से पूछने पर नायब तहसीलदार नेओ कहा कि गुलाब का पट्टा है और भूमि धरी जमीन है इस बात पर विपक्ष सहमत नहीं हुआ और विपक्ष सबके सामने कहा कि पश्चिम साइड बंजर जमीन है तब तक नायब तहसीलदार नहीं मान रहे थे जब कानूनगो ने नक्शा निकाल कर देखा तो महिला की बात हद तक साबित दिखी तब नायब तहसीलदार ने टीम सहित जेसीबी लेकर बैरंग वापस चलें गए। अब जो कयास लगाए जा रहे है उसमें राजस्व विभाग की कमजोर पाई जा रही है यदि यही हाल अधिकारियों की रही तो जनपद में तीन नहीं दशो की जान जा सकती है। हालांकि पुलिस राजस्व अधिकारियों के चले जाने के बाद भी दो घण्टे तक मौके पर पुश्तैद रही जिससे किसी प्रकार की अनहोनी की घटना नहीं घटी।

इसे भी पढ़ें प्रदेश की जिला अदालतों में शीतकालीन अवकाश

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News

पूर्व मंत्री ने क्षेत्रीय समस्याओं का 7 सूत्रीय ज्ञापन एस डी एम को सौंपा

पूर्व मंत्री ने क्षेत्रीय समस्याओं का 7 सूत्रीय ज्ञापन एसडीएम को सौंपा प्रिंस रस्तोगी मवाना- पूर्व राज्यमंत्री प्रभुदयाल बाल्मीकि ने