Home » Uncategorized » श्री लंका से अयोध्या के लिए निकली माता जानकी की चरण पादुका, पहुंचा आज प्रतापगढ़

श्री लंका से अयोध्या के लिए निकली माता जानकी की चरण पादुका, पहुंचा आज प्रतापगढ़

श्री लंका से अयोध्या के लिए निकली माता जानकी की चरण पादुका, पहुंचा आज प्रतापगढ़

संवाददाता / शिवम् गुप्ता

UP जनपद / प्रतापगढ़

प्रतापगढ़ । श्रीलंका के शीताल्या अशोक वाटिका से माता जानकी की चरण पादुका लेकर निकले रामभक्त बुधवार को बेल्हा पहुंचे तो श्रद्धालुओं ने जगह-जगह स्वागत, पूजन और पुष्पवर्षा की। शृंग्वेरपुर से होते हुए यात्रा रामवन गमन मार्ग से जिले में दाखिल हुई। रामराज्य युवा यात्रा का शहर के चिलबिला स्थित पुराने हनुमान मंदिर पर श्रद्धालुओं ने पूजन किया और पुष्पवर्षा कर आगे के लिए रवाना किया।

राम लला के नूतन विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियों में जुटे रामभक्त अयोध्या पहुंचने लगे हैं। इसी क्रम में श्रीलंका के शीताल्या अशोक वाटिका से माता जानकी की चरण पादुका के साथ रामराज्य युवा यात्रा लेकर निकले रामभक्त प्रदोष चव्हाणके के नेतृत्व में रागिनी तिवारी बुधवार को कौशाम्बी, शृंग्वेरपुर, बाघराय, जेठवारा, मोहनगंज होते हुए शहर में दाखिल हुई। जिले में श्रद्धालुओं ने यात्रा का जगह-जगह स्वागत किया। माता जानकी की चरण पादुका पर पुष्पवर्षा कर पूजन किया। भुपियामऊ चौराहे पर जुटे रामभक्तों ने विधिवत पूजन के बाद यात्रा में शामिल लोगों पर पुष्पवर्षा कर रवाना किया। चिलबिला स्थित पुराने हनुमान मंदिर पर समाजसेवी रोशनलाल उमरवैश्य के नेतृत्व में जुटे रामभक्तों ने यात्रा पहुंचते ही श्रद्धालुओं पर फूलों की बारिश कर स्वागत किया। इसके बाद चरण पादुका का विधिवत पूजन किया गया। हनुमान मंदिर पर जुटे रामभक्तों में चरण पादुका का दर्शन करने की होड़ रही।

वहीं, बाघराय के वेधनगोपालपुर गांव के कलेवा तारा स्थित मंदिर पर रामराज्य युवा यात्रा का स्वागत हुआ। आचार्य लाल पाण्डेय ने वैदिक मंत्रोचारण के बीच प्रधान सूरज शुक्ल की अगुवाई में माता सीता के चरण पादुका का पूजन किया। इस मौके पर एसडीएम भरत राम, एएसपी संजय राय, सीओ सदर अमरनाथ गुप्ता, एसओ निकेत भारद्वाज, सूरजशुक्ला, मनीष, खंड कार्यवाह राम सेवक, अनिल पाण्डेय, दिनेश मिश्रा, विकास शुक्ला, मोनू शुक्ला, संतोष पाण्डेय, सोनू तिवारी, राजेश साहू, प्रमोद केसरवानी आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें शंकराचार्य और उद्घाटन

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News