Home » क्राइम » एक ही रात एक दर्जन घरों में लाखो की चोरी

एक ही रात एक दर्जन घरों में लाखो की चोरी

एक भी चोरी की घटना का खुलासा थाना पुलिस नहीं कर सकी है जांच के नाम पर थाना पुलिस हवा में हाथ पैर मार रही है।

उत्तर प्रदेश कौशाम्बी जिले के मोहब्बत पुर पइंसा कोतवाली क्षेत्र के जवई पड़री गांव में रविवार की रात बेखौफ चोरों ने आठ घरों में सेंधमारी कर नकदी समेत लाखों के गहने पार कर दिया। वहीं तीन अन्य घरों में नकब लगाकर चोरी का प्रयास किया।घटना की जानकारी पीड़ित परिवारों को सुबह हुई। एक ही रात दर्जन भर के करीब घरों में सेधमारी और चोरी से लोग सहम गए। फॉरेंसिक टीम के साथ पइंसा पुलिस ने जांच पड़ताल कर पीड़ित परिवारों से तहरीर लेकर चोरों की तलाश में जुट गई है।

जानकारी के मुताबिक जवई पड़री निवासी विनोद पुत्र हरिश्चंद्र रविवार की रात परिवार के साथ घर में सोए थे। आधी रात घर के पीछे के दरवाजे की कुंडी तोड़कर भीतर घुसे चोरों ने बक्से में रखा सोने-चांदी के जेवर और कपड़ा पार कर दिया। विनोद के अनुसार करीब डेढ़ लाख रुपये का सामान चोरी गया है। यहां के बाद चोरों ने चन्द्रशेखर पुत्र मैकू लाल के यहां से 10 हजार नगदी के साथ सोने-चांदी के जेवर, बर्तन समेत कपड़े आदि उठा ले गए। गांव की ज्ञानमती पुत्री श्रीकेशन के यहां से नकब काट कर चोरों ने लोटा में रखा गया जेवरात उठा ले गए।

लल्लू पुत्र मन्ना लाल के घर चोरों ने सिलाई के लिए आए कपड़े के साथ राशन पार कर दिया। राज बहादुर पुत्र सुखबीर के यहां ताला तोड़कर चोरों ने 20 हजार के कीमती जेवर उठा ले गए। राजबहादुर पुत्र चौबे लाल मौर्य के 1000 नगद समेत कागजात और राशन उठा ले गए। प्रमोद पुत्र दयानंद विश्वकर्मा के घर सेधमारी कर चोरों ने कमरे में रखा बक्सा गांव के बाहर उठा ले गए। इसमें करीब 30 हजार के गहने रखे थे। बललू मौर्य पुत्र भैया लाल के यहां ताला तोड़कर चोरों ने पांच बोरी गेहूं व अन्य राशन उठा ले गए। सन्तोष कुमार, उमाशंकर के घर चोरी का प्रयास किया गया। यहां के बाद जाते-जाते कम्पोजिट विद्यालय पड़री के ऑफिस का ताला तोड़कर कागजात इधर-उधर कर फेंक दिए।

एक रात में दर्जनों घरों में चोरियों की घटनाओं के बाद थाना पुलिस की लापरवाही साफ उजागर हुई है यदि थाना पुलिस रात में गस्त कर रही होती तो चोरों के हौसले इतने बुलंद ना होते चोरी की घटनाओं ने यह साबित किया है कि पुलिस किसी अन्य कार्यों में अधिक व्यस्त रहती है जिससे चोर बेखौफ है एक ही रात एक दर्जन लगभग घरों में चोरी की जानकारी होते ही लोगों में दहशत मच गई। सूचना के बाद पइंसा एसओ फॉरेंसिक टीम के साथ गांव पहुंचे और जांच-पड़ताल की खबर लिखे जाने तक एक भी घटना का खुलासा थाना पुलिस नहीं कर सकी है जांच के नाम पर थाना पुलिस हवा में हाथ पैर मार रही है।

इसे भी पढ़ें निर्माण कार्य शीघ्र पूर्ण कराने के दिए निर्देश

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News

पूर्व मंत्री ने क्षेत्रीय समस्याओं का 7 सूत्रीय ज्ञापन एस डी एम को सौंपा

पूर्व मंत्री ने क्षेत्रीय समस्याओं का 7 सूत्रीय ज्ञापन एसडीएम को सौंपा प्रिंस रस्तोगी मवाना- पूर्व राज्यमंत्री प्रभुदयाल बाल्मीकि ने