Home » क्राइम » पीङित पुजारी परिवार को मुकदमा वापस लेने को मिल रही है धमकी

पीङित पुजारी परिवार को मुकदमा वापस लेने को मिल रही है धमकी

पुलिस को भी गुमराह करके प्रभाव शाली व्यक्ति के बल पर आगजनी करने वाले नामजद आरोपी अपने बचने के लिए कर रहे साजिश। पीङित पुजारी परिवार को मुकदमा वापस ना लेने पर पूरे परिवार को फर्जी मुकदमा में फंसा देने व जान से मार डालने की मिल रही धमकी, पुलिस बनी मूकदर्शक, पीङित परिवार सदमें में, उच्चधिकारियों से न्याय की लगाई गुहार।

संवाददाता – वी के मिश्र

कुण्डा – आपको बताते चले कि उत्तर-प्रदेश के प्रतापगढ़ जनपद से एक बङी खबर उजागर हुई है जो कि थाना हथिगवां अन्तर्गत ग्राम सभा मिश्रदयालपुर हनुमान नगर गांव स्थित प्राचीन प्रसिद्ध सिद्ध संकट मोंचन धाम हनुमान मन्दिर के पुजारी तपस्वी महात्मा बालयोगी जी महराज (दीनानाथ महराज जी) के आश्रम की है जहाँ पर संकट मोंचन आश्रम, आवास पर 26/27/01/2024 की रात्रि 02 बजे पङोस के ही सुभम मिश्र उर्फ मोंनू और हरिशंकर उर्फ हरिहर मिश्र ने रंजिशन पुजारी व उसके परिवार को जिंदा ही जलाकर जान से मार डालने की नीयत से जलनशील पदार्थ डालकर भीषण आग लगा दिया था। लेकिन जैसे ही खुटखट की आवाज हुई, तो पुजारी व उनके परिवार के लोग जाग गए तथा आश्रम से निकलकर बाहर भागे, तो वह आग लगा कर सुभम उर्फ मोंनू और हरिशंकर उर्फ हरिहर को भागते देख लिया। उधर पीङित परिवार व अन्य कई लोग मिलकर आग को बुझाने में जुट गए और आपातकालीन नंबर 112 व थानाध्यक्ष हथिगवां को भी तत्काल सूचित किया । लेकिन तब तक आग चरम सीमा पर पहुंच गई थी । जिससे आश्रम की पूरी साम्रागी लगभग चार लाख से अधिक जलकर स्वाहा हो गई थी और उधर किसी तरह से पीङित परिवार व अन्य कई लोग मिलकर आग को ईश्वर हनुमान जी महराज के सहारे काबू कर पाया और देर देरी से पुलिस भी पहुँची और देखी । तब तक आश्रम की पूरी साम्रागी जलकर खाक हो गई थी। और उधर पीङित की लिखित प्रार्थना पत्र पर पुलिस ने किसी तरह से आरोपी सुभम उर्फ मोंनू व हरि शंकर उर्फ हरिहर के खिलाफ नामजद रिपोर्ट तो दर्ज कर ली है। लेकिन पन्द्रह दिनों से अधिक दिन बीत जाने के बावजूद भी अभी तक नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी नही हुई है और ना ही पुलिस ने आरोपियों पर कोई कङाई दिखाई है। जिससे आरोपियों के हौंसले बुलंद है। और पीड़ित पुजारी के पूरे परिवार को फर्जी मुकदमा में फंसा देने, और जान से मार देने की धमकी देते हुए स्वतन्त्र सरेआम घूम रहे है। जिससे पीङित परिवार आरोपी व उनके प्रभावशाली व्यक्ति से भयभीत है। पीङित परिवार ने आगे भी बताया कि आरोपी व उसके प्रभावशाली लोंग मिलकर पुलिस को गुमराह करके दवाब बनाकर जांच को भी बाधित करने में जुटे हुए है। जो यह पूरे जिले में एक बङा चर्चा का विषय बन गया है। आखिर कब तक प्रभावशाली व्यक्ति के गोद में बैठकर सुरक्षित रहेंगे नामजद आरोपी ? उधर पीङित परिवार ने बताया कि नामजद आरोपी एक दबंग किस्म के व्यक्ति है। जिनका कई आपराध संख्या पूर्व से भी थाना हथिगवां में दर्ज है। लेकिन प्रभाव शाली व्यक्ति के कारण पुलिस को भी गुमराह करके नामजद आरोपी अभी तक बचते चले आ रहे है। और जिससे अभी तक पुलिस ने भी कोई कङी कार्रवाई नही कर सकी है। जिससे नामजद आरोपियों के हौंसले बुलंद है। और पीङित पुजारी परिवार को मुकदमा वापस ना लेने पर जान से मार डालने और फर्जी मुकदमा में फंसा देने की धमकी दे रहा है । जिससे पीङित सपरिवार नामजद आरोपी व इनके प्रभावशाली व्यक्ति से भयभीत है। और पीङित महात्मा परिवार अपनी जान माल की रक्षा व न्याय दिलाएं जाने की उच्चधिक्कारियों से गुहार लगाई है।

इसे भी पढ़ें बोर्ड परीक्षा के लिए विद्यार्थियों को तनाव न दें

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News

पूर्व मंत्री ने क्षेत्रीय समस्याओं का 7 सूत्रीय ज्ञापन एस डी एम को सौंपा

पूर्व मंत्री ने क्षेत्रीय समस्याओं का 7 सूत्रीय ज्ञापन एसडीएम को सौंपा प्रिंस रस्तोगी मवाना- पूर्व राज्यमंत्री प्रभुदयाल बाल्मीकि ने