Home » शिक्षा » एनएसएस के छात्रों को यातायात नियमों के प्रति किया गया प्रशिक्षित

एनएसएस के छात्रों को यातायात नियमों के प्रति किया गया प्रशिक्षित

एनएसएस के छात्रों को यातायात निरीक्षक पवन पांडये द्वारा सड़क सुरक्षा पर एक महत्वपूर्ण सुझाव दिए।

उत्तर प्रदेश प्रयागराज जिले के सी एम पी डिग्री कॉलेज प्रयागराज द्वारा आयोजित यातायात मिशन सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम में यातायात निरीक्षक पवन पांडये द्वारा सड़क सुरक्षा पर एक महत्वपूर्ण व्याख्यान दिया गया। कार्यक्रम के शुरुआत में डॉक्टर राम चिरंजीव असिस्टेंट प्रोफेसर, डॉक्टर मनीष सिंह प्रोग्राम ऑफिसर ने पाण्डेय को माल्यार्पण कर स्वागत किया, कार्यक्रम में आए अतिथियों के क्रम में प्रेसिडेंट सुशील कुमार सिन्हा, प्रधानाचार्य अजय प्रकाश खरे,सुशील कुमार यादव असिस्टेंट लीडर, समाज सेवी नितीश शुक्ल का माल्यार्पण कर स्वागत किया गया।

इंस्पेक्टर पवन पांडये ने इस दौरान बहुमुल्य जानकारी और सुझाव साझा किए जो सभी के लिए सुरक्षित सड़कों को

सुनिश्चित करने में मदद करेंगे। उन्होंने बताया कि सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए हमें अपनी जिम्मेदारी को सख्ती से लेना होगा सामूहिक चर्चा में उन्होंने उन तकनीकी और अनभुव से भरपुर उपायों को बताया जिनसे हम सड़क हादसों को कम कर सकते हैं। आप ने जनता को सड़क के नियमों का पालन करने की जरूरत को भी बताया।

जागरुकता के क्रम में युवा वर्ग को बचाव में सहायक बनने के लिए प्रेरित किया गया साथ ही, वे उन्हें आगे बढ़ने के लिए जिम्मेदारी और सावधानी के साथ सड़कों पर चलने की महत्वता को समझाया और सडक सुरक्षा के प्रति स्लोगन घायल को अस्पताल पहुचाएं बाद में फिर वीडियो बनाएं दिया,कार्यक्रम के अंत मे प्रधानाचार्य अजय प्रकाश खरे ने पवन कुमार पाण्डेय जी को प्रशस्ति पत्र प्रदान किया।

यह कार्यक्रम सफलता से सम्पन्न हुआ और यह जागरूकता सड़क सुरक्षा को लेकर लोगों की जागरूकता में वृद्धि करेगा।

जागरूकता के दौरान यातायात टीम से सन्दीप शुक्ल, प्रदीप दुबे ,ओपी पुष्पकार, शशांक शुक्ल, हरिओम पटेल आदि लोग उपस्थित रहे।

इसे भी पढ़ें यूपी में कल से 4 दिन बारिश- ओले का अलर्ट, 33 जिलों में चेतावनी

 

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News