Home » क्राइम » तालाबी जमीन पर भू माफियाओं का कब्जा

तालाबी जमीन पर भू माफियाओं का कब्जा

ग्राम सभा में तालाब की जमीन पर भूमाफिया द्वारा कब्जा करके मकान निर्माण कराया जा रहा हैं।

उत्तर प्रदेश कौशांबी जिले के मंझनपुर तहसील के कादीराबाद ग्राम सभा में तालाब की जमीन पर भूमाफिया द्वारा कब्जा करके मकान निर्माण कराया जा रहा हैं। मामले की जानकारी तहसील प्रशासन को दी गई लेकिन निर्माण कार्य नहीं रुकवाया गया। हैं। जिससे ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त हैं। कादीराबाद ग्राम सभा के मजरा गोबरसहाई आराजी स0 नंबर100, 110, 283, आराजी संख्या 413 ख, 406, 421, में भू माफियाओं द्वारा अवैध कब्जा करके वाले बुधराम पुत्र पंक्षी भयन पुत्र बुधराम चंदा पुत्र जोखू प्लाटिंग का विक्रय किया जा रहा हैं। लेखपाल द्वारा लाखो पैसे का लेन देन करके ग्रामीणों द्वारा तालाबी नंबर पर निर्माण करा कर अवैध कब्जा किया जा रहा हैं। पूर्व भी कई जमीन को बाउंड्री का कराकर भूमाफियाओं द्वारा उसे क्रय विक्रय किया जाता है फिर वह किसी अन्य जमीन पर जैसे ग्राम सभा बंजारा आबादी की जमीन को अपना बनाकर फिर उसे भेज देते हैं।

अगर भूमाफियाओं के ऊपर तहसील प्रशासन द्वारा कार्रवाई नहीं की गई तो सरकार के मानसा के अनुरूप कार्य हो रहे हैं इसमें भूमाफियाओं के हौसले बुलंद है उत्तर प्रदेश की सरकार जीरो ट्रेवल्स की नीति पर चकमा तलबी नंबर को माफियाओं द्वारा खाली कराकर उसे पर अमृत सरोवर का निर्माण किया जाता है और अगर इसी तरह रहा तो भू माफिया अनेक जमीन को कब्जे में लेकर क्रय विक्रय करते रहेंगे मामले की जानकारी उपजिलाधिकारी को दी गई लेकिन लेखपाल जानकारी से मनाकर दिया अवैध निर्माण होने से ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त हैं।

इसे भी पढ़ें धर्मा देवी इंटर कॉलेज केन ने बच्चों को प्रशस्ति पत्र अंग वस्त्र भेंट किया

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News

पूर्व मंत्री ने क्षेत्रीय समस्याओं का 7 सूत्रीय ज्ञापन एस डी एम को सौंपा

पूर्व मंत्री ने क्षेत्रीय समस्याओं का 7 सूत्रीय ज्ञापन एसडीएम को सौंपा प्रिंस रस्तोगी मवाना- पूर्व राज्यमंत्री प्रभुदयाल बाल्मीकि ने