Home » शिक्षा » प्रयागराज प्राथमिक विद्यालय की इंचार्ज ने बच्चों को टीका लगाकर किया स्वागत

प्रयागराज प्राथमिक विद्यालय की इंचार्ज ने बच्चों को टीका लगाकर किया स्वागत

विद्यालय प्रांगण में जो बच्चा जिस पेड़ को लगाएगा उस पर उसके नाम का टैग लगा होगा

उत्तर प्रदेश प्रयागराज जिले के श्रृंगवेरपुर ब्लाक अंतर्गत परिषदीय विद्यालय गरियांवा में दो दिवसीय समर कैंप कार्यक्रम के अंतर्गत प्रा0 वि0 गरियांवा में प्रथम दिवस पर बच्चों का स्वागत रोली, कुमकुम से टीका लगाकर और आरती उतार के किया गया विद्यालय की प्रधानाध्यापिका श्रद्धा सिन्हा ने बताया कि उन्हें स्वस्थ जीवन शैली अपनाने के लिए प्रेरित किया गया एवं स्वच्छता के महत्व पर चर्चा की गई।

वहीं द्वितीय दिवस पर बच्चों को ऐतिहासिक महत्व वाले स्थल रामचौरा घाट एवं निषाद राज उद्यान में भ्रमण कराया गया भ्रमण के दौरान बच्चे अति उत्साहित रहे और इन स्थलों के ऐतिहासिक महत्व को जाना साथ ही वृक्षों की कटाई के कारण उत्पन्न वातावरणीय समस्याओं से बच्चों को अवगत कराते हुए बच्चों को स्कूल प्रांगण और अपने आसपास के क्षेत्र में वृक्षों को लगाने के लिए प्रेरित किया गया विद्यालय प्रांगण में यह योजना बनाई गई कि जो बच्चा जिस पेड़ को लगाएगा उस पर उसके नाम का टैग लगा होगा और उस पेड़ को संरक्षित रखने की पूरी जिम्मेदारी उस बच्चे की होगी। इसके बाद बच्चों को भोजन में पूड़ी, दमालू खिला करके समर कैंप का समापन किया गया। इस मौके पर फेमिना कय्यूम, विमला यादव, सरिता, सुधाकर, नीरज सिंह आदि समस्त छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

इसे भी पढ़ें कानून व्यवस्था को लेकर पुलिस प्रशासन का पैदल गस्त

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News

छात्र-छात्राओं ने किया अखिल भारतीय किसान मेला व कृषि उद्योग प्रदर्शनी का भ्रमण

कृष्णा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के बीएससी एग्रीकल्चर विभाग के छात्र-छात्राओं ने किया अखिल भारतीय किसान मेला व कृषि उद्योग प्रदर्शनी