Home » धर्म » मोहर्रम को लेकर नगर अध्यक्ष ने ईओ के साथ कस्बे में किया भ्रमण

मोहर्रम को लेकर नगर अध्यक्ष ने ईओ के साथ कस्बे में किया भ्रमण

मोहर्रम पर प्रकाश के लिए लगेंगे 50 एलईडी बल्ब, पीने के लिए उपलब्ध होगा आरओ पानी

उत्तर प्रदेश कौशाम्बी जिले में मोहर्रम को लेकर करारी नगर प्रशासन पूरी तरह एलर्ट है। सोमवार को चेयरमैन-ईओ ने करारी कस्बे में भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने इमामबाड़ो, कर्बला, रौजा व जुलूस की गलियों में प्रतिदिन साफ सफाई के निर्देश दिए। इसके साथ इमामबाड़ों व जुलूस मार्गों पर प्रकाश की व्यवस्था और पीने के पानी की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

मोहर्रम का महीना सोमवार से शुरू हो गया है। मजलिसों मातम का दौर शुरू हो गया है। नगर प्रशासन मोहर्रम को लेकर पूरी तरह सतर्क हो गया है। नगर अध्यक्ष समसाद अहमद सोमवार की दोपहर ईओ अजय निषाद के साथ कस्बे में भ्रमण पर निकले। दोनों लोग कर्बला, रौजापर, इमामबाड़ो व जुलूस की गलियों में प्रतिदिन साफ-सफाई तथा चूने के छिड़काव के निर्देश दिए। जुलूस मार्गो व इमामबाड़ो के पास प्रकाश की व्यवस्था के लिए 50 एलईडी बल्ब लगाने के लिए कहा गया। जुलूस में शामिल अकीदतमंदो के लिए जगह-जगह प्रतिदिन आरओ के पानी के डिब्बे रखवाए जाएं। बिजली कर्मियों को पानी के पास बिजली के पोलो में प्लास्टिक बांधने के लिए कहा। इस दौरान वरिष्ठ लिपिक कमलेश नारायण मिश्र, लालमन चौरसिया, खुर्शीद अहमद, नईम अहमद आदि लोग रहे।

कौशाम्बी करारी कस्बे की साफ-सफाई की हकीकत खंगालने निकले चेयरमैन समसाद अहमद ईओ अजय निषाद के साथ अचानक कान्हा गौशाला पहुंच गए। यहां गोवंशो के बैठने की जगह पर काफी गंदगी दिखाई दी। पूछने पर पता चला कि करीब चार दिन से सफाई नहीं कि गई। इसके अलावा एक गोवंश बीमार पड़ा दिखाई दिया। इस पर नगर अध्यक्ष का पारा गर्म हो गया। उन्होंने केयरटेकर को कड़ी फटकार लगाई। पशु डॉक्टर को फोन कर बीमार गोवंश के इलाज के लिए कहा इसके बाद उन्होंने गोवंशो को गुड़ खिलाया।

इसे भी पढ़ें प्रयागराज दिनदहाड़े गोली मार कर हत्या करने वाला अभियुक्त पुलिस को बनी चुनौती

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News