Home » क्राइम » प्रतापगढ़ में पंचायत का तालिबानी फरमान

प्रतापगढ़ में पंचायत का तालिबानी फरमान

प्रतापगढ़ में पंचायत का तालिबानी फरमान, महिला को पेड़ से बांधकर मुंह पर पोती कालिख, काटे बाल

पत्रकार राम भुवाल पाल

पंचायत से भागे प्रेमी की सूचना पर पहुंची कई थानों की फोर्स, हिरासत में लिए गए पंचायत में शामिल दर्जन भर से अधिक ग्रामीण।

प्रतापगढ़ जनपद के हथिगवां थाना क्षेत्र के एक गांव में लगी पंचायत के दौरान ग्रामीणों ने तालिबानी फरमान सुनाया। गांव के लड़के से महिला के प्रेम प्रसंग का विरोध करते हुए ग्रामीणों ने दोनों को पेड़ से बांधकर उनके मुंह पर कालिख पोतने और बाल काटने का फरमान सुनाया। प्रेमी मौका पाकर भाग निकला, लेकिन ग्रामीणों ने महिला को पकड़कर पेड़ से बांध दिया। उसके मुंह पर कालिख पोत दी और बाल भी काट दिया। ग्रामीणों के चंगुल से भाग निकले प्रेमी ने इसकी जानकारी पुलिस को दी तो हड़कंप मच गया। भारी पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई। पंचायत में शामिल दर्जन भर से अधिक ग्रामीणों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। प्रधान कि जबरदस्त दबंगई में तालिबानी सजा से शर्मसार हुयी मानवता, प्रधान प्रतिनिधि बना जज और महिला का कटवा दिया बाल, प्रेम प्रसंग मे महिला के साथ अमानवीय घटना से इलाके मे हड़कम्प। हथिगवा थाना क्षेत्र के कुढ़ा गांव के इब्राहिमपुर मे हुयी घटना, मौके पर कई थानो की फोर्स पहुंची, गांव पुलिस के बड़े अधिकारी भी पहुंच रहे मौके पर, मिली जानकारी के अनुसार महिला का गांव के एक युवक से चल रहा था प्रेम प्रसंग, रविवार को महिला के जेठ ने उसे युवक के साथ पकड़ा और प्रधान समेत कई लोगों के साथ की पंचायत, मौजूद लोगों के कहने पर महिला को दे दी गयी तालिबानी सजा, उसका मुंह काला करके उसका बाल काट कर किया गया बेज्जत, पुलिस ने 14 लोगों को हिरासत मे लिया। गांव मे तनाव कई थानो की फोर्स पंहुची मौके पर, बड़ा सवाल की महिला को सजा देने वाले लोग क्यू बन गये न्यायाधीश, क्या अभी भी समाज मे महिलाओं को अपने नोक पर रखता है पुरुष प्रधान समाज। महिला को पेड़ से बांध कर मोबीयाल डाल कर जलानें जा रहें थे, जिसमें 7 महिलाएं भी है। इब्राहिमपुर की घटना ने एक नई बहस को दिया जन्म।

इसे भी पढ़ें सभापति का गर्म जोशी से कार्यकर्ताओं ने लालगोपालगंज में किया स्वागत

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News

पूर्व मंत्री ने क्षेत्रीय समस्याओं का 7 सूत्रीय ज्ञापन एस डी एम को सौंपा

पूर्व मंत्री ने क्षेत्रीय समस्याओं का 7 सूत्रीय ज्ञापन एसडीएम को सौंपा प्रिंस रस्तोगी मवाना- पूर्व राज्यमंत्री प्रभुदयाल बाल्मीकि ने