Home » सूचना » आगामी पर्वों को दृष्टिगत रखते हुए खाद्य सुरक्षा की टीम ने शहर में निरीक्षण कर मिठाई की दुकानों से लिए सैंपल

आगामी पर्वों को दृष्टिगत रखते हुए खाद्य सुरक्षा की टीम ने शहर में निरीक्षण कर मिठाई की दुकानों से लिए सैंपल

आगामी पर्वों को दृष्टिगत रखते हुए खाद्य सुरक्षा की टीम ने शहर में निरीक्षण कर मिठाई की दुकानों से लिए सैंपल

एटा, 16 अगस्त 2024

शासन के निर्देशों के अनुपालन में रक्षाबन्धन पर्व के दृष्टिगत आम जनमानस को सुरक्षित खाद्य, पेय पदार्थ उपलब्ध कराये जाने हेतु मिलावटी खाद्य एवं पेय पदार्थों के विक्रय पर प्रभावी रोकथाम के उद्देश्य से के०के० त्रिपाठी, मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी के नेतृत्व में छापामार अभियान चलाया गया।

विशेष छापामार अभियान में नन्नूमल चौराहा एटा पर शैलेन्द्र जैन के प्रतिष्ठान जैन स्वीट्स एण्ड नमकीन से घेवर व बर्फी के कुल 02 नमूने लिये गये। उक्त विशेष छापामार अभियान में पटियाली गेट एटा पर अजय कुमार की मिठाई की दुकान से बूंदी लड्डू का नगूना लिया। अभियान में पटियाली गेट एटा पर बी०एस० स्वीट्स लड्डू व घेवर के कुल 02 नमूने लिये गये। पीपल अड्ड एटा पर गुप्ता स्वीट्स से क्रमशः पनीर का नमूना लिया गया।

विशेष छापामार अभियान में निधौली एटा पर सुरेश चन्द्र स्वीट्स से बेसन लड्डू का नमूना लिया गया। अभियान में निधौली एटा पर लोचन मिष्ठान भण्डार से घेवर का नमूना लिया गया। शहर के शिकोहाबाद रोड एटा से पांच मिठाईयों की दुकान से 03 घेवर व 02 लड्डू के नमूने संग्रहित किये गये। इस प्रकार विभिन्न खाद्य पदार्थों के कुल 13 नमूनें संग्रहित कर जांच हेतु प्रयोगशाला प्रेषित किये गये।

सहायक आयुक्त (खाद्य)-॥ डॉ0 चमन लाल ने बताया कि जांच रिपोर्ट प्राप्त होने के उपरान्त मिलावट की प्रकृति के अनुरूप खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम 2006 के अन्तर्गत नियमानुसार विधिक कार्यवाही की जायेगी। उक्त अभियान में दिनेश कुमार भारती, गजेन्द्र सिंह, करतार सिंह, रामवीर सिंह व हितेन्द्र पाल सिंह सम्मिलित रहे।

ब्यूरो विष्णु रावत

इसे भी पढ़ें भारतीय किसान यूनियन का प्रदर्शन

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News

पूर्व मंत्री ने क्षेत्रीय समस्याओं का 7 सूत्रीय ज्ञापन एस डी एम को सौंपा

पूर्व मंत्री ने क्षेत्रीय समस्याओं का 7 सूत्रीय ज्ञापन एसडीएम को सौंपा प्रिंस रस्तोगी मवाना- पूर्व राज्यमंत्री प्रभुदयाल बाल्मीकि ने