Home » शिक्षा » कृषक पीजी कॉलेज की बदहाल स्थिति में उप जिलाधिकारी को ज्ञापन

कृषक पीजी कॉलेज की बदहाल स्थिति में उप जिलाधिकारी को ज्ञापन

कृषक पीजी कॉलेज की बदहाल स्थिति में उप जिलाधिकारी को ज्ञापन

संवाददाता मवाना

मवाना। कृषक पीजी कॉलेज के बद हाल स्थिति को लेकर कॉलेज ने उप जिलाधिकारी को ज्ञापन दे कर व्यवस्था सुधारने की मांग की है।

कृषक पीजी कॉलिज मवाना जाट वेदिक शिक्षा सोसायटी मवाना द्वारा संचालित संस्था है। हमारे पुर्वजों ने कालिज का निर्माण इस उद्देश्य से किया था कि यहा के छात्र अच्छी शिक्षा प्राप्त कर सके।

कालिज की बदहाली खराब स्थिति पूर्व प्रवन्ध समिति सचिव द्वारा कर्मचारी से दुर्व्यवहार एवं पठन पाठन का कार्य प्रभावित हो जाने के कारण एक रिट याचिका सं० 19380/2023 अजीत सिंह व 09 अन्य बनाम उ०प्र० राज्य व अन्य में योजित की गयी। प्रकरण में सुनवाई के उपरान्त माननीय उच्च न्यायालय इलाहाबाद द्वारा पारित आदेश दिनांक 16/8/2023 प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा अनुभाग-२ उ०प्र० शासन लखनऊ द्वारा प्राधीगण प्रभावित पक्षों को लखनऊ में सुनवाई के उपरान्त कृषक पीजी कॉलिज मवाना में दिनाक 19/01/2024 को महाविद्यालय में उ०५० राज्य विश्वविद्यालय अधिनियम 1973 धारा 58 के अन्तर्गत कृषक पी.जी कॉलिज मवाना में प्राधिकृत नियंत्रक नियुक्त कर दिया गया।

प्राधिकृत नियंत्रक महाविद्यालय के प्रबन्ध तन्त्र एवं उसकी सम्पत्ति के सम्बन्ध में उन सभी शक्तियों एवं प्राधिकार को प्राप्त करेगा जिसे प्रबन्ध तत्र ने उस दशा में प्राप्त किया होता जब महाविद्यालय एवं उसकी परिसम्पत्ति को इस उपधारा के अधीन अधिगृहित न किया होता। कॉलिज अभी भी बदहाली की स्थिति में है। ज्ञापन के माध्यम से उप जिलाधिकारी मवाना से मांग की गई है की आप कालिज के बैंक खाते खुलवाकर कालिज की चार दिवारी कमरों की मरम्मत टूटे हुये शोचालय आदि का कार्य कराने की कृपा करेगे।

इसे भी पढ़ें स्वच्छता अभियान के लिए छात्रों को प्रेरित किया गया

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News

छात्र-छात्राओं ने किया अखिल भारतीय किसान मेला व कृषि उद्योग प्रदर्शनी का भ्रमण

कृष्णा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के बीएससी एग्रीकल्चर विभाग के छात्र-छात्राओं ने किया अखिल भारतीय किसान मेला व कृषि उद्योग प्रदर्शनी