Home » दुर्घटना » सुल्तानपुर कहर बनकर टूट रही बारिश कई परिवारों का उजड़ा आशियाना

सुल्तानपुर कहर बनकर टूट रही बारिश कई परिवारों का उजड़ा आशियाना

सुल्तानपुर कहर बनकर टूट रही बारिश कई परिवारों का उजड़ा आशियाना

  • बारिश ने उजड़ा कई परिवारों का आशियाना सूचना के बाद भी मौके पर नहीं पहुंची राजस्व टीम

उत्तर प्रदेश सुल्तानपुर जिले में गुरुवार रात से बारिश हो रही है, जहां दूबेपुर ब्लॉक क्षेत्र में गांव बहादुरपुर, ताजखानपुर में कई मकान पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए. गनीमत यह रही कि इन मकानों में रहने वाले लोग पहले ही बाहर निकल गये थे, जिस वजह से कोई जनहानि नहीं हुई।जिलों में गुरुवार की रात से बारिश हो रही है इन ग्रामसभा मे कई घर तो तालाब में तब्दील हो चुके है। इन घरों ने सुबह से न नास्ता न खाना बनाने की जगह तक नही हैं उनके पास।

ताजखानपुर,बहादुरपुर गांव में गुरुवार की रात से हुई लगातार बारिश से कई कच्चे मकान गिर गए हैं।कई पक्के मकानों में पानी भरा हुआ हैं। जिससे ग्रामीणों को काफी नुकसान उठाना पड़ा है। कई परिवारों के सामने खाना न बनाने की जगह की वजह से खाने पीने का भी संकट गहरा गया है। मालूम हो कि रात से क्षेत्र में लगातार बारिश हो रही है जिससे खेत खलिहान जलमग्न हो गए हैं।बारिश का असर ग्रामीण क्षेत्रों के कच्चे घरों में दिखाई देने लगा है।इस बीच शुक्रवार को सुबह हो रही बारिश से बहादुरपुर निवासी मरहूम इरफान खान का घर अचानक गिर गया।कुछ देर के बाद मरहूम कौसर और जहीर का भी घर गिर गया है। गनीमत घटना के वक्त परिवार के सभी सदस्य बरामदे में मौजूद थे।

गांव ताजखानपुर में कई मकान तालाब में तब्दील है सभी लोगो के घर तो घर रास्तो पर भी निकलना मुश्किल है। ताजखानपुर प्रधान प्रतिनिधि द्वारा पंचक्की लगा कर लोगो के घरो से पानी निकालने का प्रयास किया जा रहा है। मगर लगातार बरसात होने के कारण लोगो को राहत नही मिल पा रही है। इस क्षेत्र की जानकारी सुल्तानपुर तहसीलदार को फोन द्वारा दी जा चुकी है। छति का आकलन करने के लिए नही पहुँचा कोई राजस्व टीम। लेखपाल सर्वेन्द्र पटेल का नही उठा फोन ग्रामीणों ने आर्थिक मदद हेतु प्रशासन से लगाई गुहार।

इसे भी पढ़ें बाबरी ढांचा गिराने के आरोपी के बेटे की हत्या

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News

छात्र-छात्राओं ने किया अखिल भारतीय किसान मेला व कृषि उद्योग प्रदर्शनी का भ्रमण

कृष्णा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के बीएससी एग्रीकल्चर विभाग के छात्र-छात्राओं ने किया अखिल भारतीय किसान मेला व कृषि उद्योग प्रदर्शनी