Home » क्राइम » लखनऊ में आईएएस का वीडियो बनाया 5 करोड़ मांगे

लखनऊ में आईएएस का वीडियो बनाया 5 करोड़ मांगे

लखनऊ में आईएएस का वीडियो बनाया 5 करोड़ मांगे

ईडी अफसर बनकर कॉल किया कहा-सड़क पर ठोक देंगे पत्नी को भेज देंगे अश्लील वीडियो आईएएस अफसर को दिया धमकी।

उत्तर प्रदेश लखनऊ यूपी में आईएएस अफसर के साथ ठगी की कोशिश की गई ठगों ने उन्हें वीडियो कॉल किया उनके वीडियो बना लिए फिर उसे एडिट कर अश्लील बना दिया इसके बाद फर्जी ईडी अफसर बनकर उन्हें फोन किया धमकी दी कि 5 करोड़ रुपए भेज दो नहीं तो वीडियो वायरल कर देंगे।

पहले 5 करोड़ रुपए मांगे, लेकिन उन्होंने इतने पैसे देने से मना कर दिया। फिर 1.5 करोड़ रुपए मांगने लगे इस पर उन्हें ठगी का एहसास हो गया उन्होंने मैसेज का रिप्लाई नहीं दिया।

इसके बाद ठगों ने उन्हें मैसेज भेजा कि तुम्हें सड़क पर ठोक देंगे। पत्नी और बेटी को अश्लील वीडियो भेज देंगे। अफसर ने 27 सितंबर को हजरतगंज थाने में एफआईआर दर्ज कराई अफसर यूपीएसआरटीसी के अपर प्रबंध निदेशक (आईएएस) हैं।

  • वीडियो कॉल कर बनाया वीडियो

आईएएस अफसर लखनऊ के बटलर पैलेस में रहते हैं एफआईआर में उन्होंने बताया- 24 सितंबर की रात 10 बजे मेरे पास वीडियो कॉल आई। कॉलर ने खुद को ईडी अफसर बताया। थोड़ी देर बाद मेरे पास अनजान नंबर से कॉल और मैसेज आने लगे ठगों ने 5 करोड़ रुपए की डिमांड की। ठगों ने वीडियो कॉल के दौरान रिकॉर्डिंग कर ली थी, उसे अश्लील बना दिया। फोन नंबर बदलकर मैसेज किए।

अफसर ने बताया- ठगों ने धमकी दी कि अगर पैसे नहीं दिए तो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर देंगे, लेकिन मैंने रिप्लाई नहीं दिया। इसके बाद ठग 25 और 27 सितंबर को नंबर बदल-बदलकर कॉल और मैसेज करते रहे। बीच सड़क पर ठोकने की दी धमकी अफसर ने बताया- पहले उन्होंने 5 करोड़ मांगे, फिर 1.5 करोड़ रुपए की डिमांड करने लगे। विरोध किया तो फोन पर गाली-गलौज भी की। ठगों ने उनका वीडियो पत्नी, बेटी, रिश्तेदारों और दफ्तर भेजने की धमकी दी मैसेज का रिप्लाई न देने पर कहा- बीच सड़क पर ठोक देंगे। इंस्पेक्टर विक्रम सिंह ने बताया कि एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है शुरुआती जांच में सामने आया है कि ठगों ने वीडियो को एडिट कर वीडियो कॉल की बातचीत को आपत्तिजनक, अश्लील बना दिया, फिर अफसर को धमका रहे थे।

इसे भी पढ़ें डी एम की अध्यक्षता में जिला उद्योग बन्धु की बैठक हुई सम्पन्न

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News

छात्र-छात्राओं ने किया अखिल भारतीय किसान मेला व कृषि उद्योग प्रदर्शनी का भ्रमण

कृष्णा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के बीएससी एग्रीकल्चर विभाग के छात्र-छात्राओं ने किया अखिल भारतीय किसान मेला व कृषि उद्योग प्रदर्शनी