Home » सूचना » 56 साल बाद गांव लोटेगा शहीद फौजी का शव क्षेत्र में शोक की लहर

56 साल बाद गांव लोटेगा शहीद फौजी का शव क्षेत्र में शोक की लहर

वायु सेना में तैनात फौजी देश की रक्षा करते हुए 7 फरवरी 1968 में हिमाचल प्रदेश के पास में विमान खराब मौसम के कारण दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।

उत्तर प्रदेश सहारनपुर, नानौता के गांव फतेहपुर निवासी वायु फौजी में तैनात मलखान सिंह देश की रक्षा करते हुए 7 फरवरी 1968 में हिमाचल प्रदेश के रोहतांग पास में भारतीय वायुसेना का विमान खराब मौसम के कारण दुर्घटनाग्रस्त हो गया था दुर्घटना में विमान में सवार 102 लोगों की मौत हो गई थी अटल सरकार के कार्यकाल से 2003 में सेना ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया और 2019 तक 5 शव बरामद किए अभी हाल ही में कुछ समय पहले सेना को 4 शव और मिले तो एक फौजी की पहचान नानौता थाना के ग्राम फतेहपुर निवासी मलखान सिंह के रूप में हुई।

मलखान सिंह शादीशुदा थे और उनके एक पुत्र रामप्रसाद था जिसकी मृत्यु हो चुकी है उनके पोते गौतम और मनीष मजदूरी करते हैं सोमवार को जब यह खबर सेना के जवानों ने परिवार को आकर दी तो गांव का माहौल गमगीन हो गया।

बुधवार को मलखान सिंह फौजी का पार्थिव शरीर 56 साल बाद गांव में पहुंचेगा उनके छोटे भाई ईसम पाल ने जानकारी देते हुए बताया परिजनो द्वारा ही फौजी मलखान सिंह का अंतिम संस्कार किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें आदर्श नगर पंचायत मानिकपुर में निर्माण कार्य में मानक की अनदेखी, गुणवत्ता पर सवाल

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News

छात्र-छात्राओं ने किया अखिल भारतीय किसान मेला व कृषि उद्योग प्रदर्शनी का भ्रमण

कृष्णा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के बीएससी एग्रीकल्चर विभाग के छात्र-छात्राओं ने किया अखिल भारतीय किसान मेला व कृषि उद्योग प्रदर्शनी