Home » आध्यात्मिक ज्ञान » एक संत का सत्संग सुनने उमड़े श्रद्धालू

एक संत का सत्संग सुनने उमड़े श्रद्धालू

संत रामपाल जी महाराज के सत्संग का आयोजन देशभर में लगातार हो रहा है, जहां लाखों श्रद्धालु उनकी शिक्षाओं को सुनने और आत्मिक शांति प्राप्त करने के लिए एकत्र होते है।

झाँसी में हुआ संत जी के सत्संग का आयोजन

झाँसी के पास स्थित भगवन्त पुरा, मून सिटी के सामने द रॉयल प्लेस में हुआ संत रामपाज जी महाराज के सत्संग का आयोजन किया गया है जिसमें दूर – दूर से सैकड़ो लोगों ने इस सत्संग समागम में आकर इसकी सोभा बड़ाई है।

सत्संग में संत जी की अनुयायी ने दी विशेष जानकारी

अनुयायियों ने बताया है कि संत रामपाल जी महाराज के सत्संग में विशेष रूप से आध्यात्मिक ज्ञान, सतभक्ति और धार्मिक ग्रंथों का सही अर्थ समझाया जाता है। उनकी शिक्षाओं का मुख्य उद्देश्य लोगों को मोक्ष प्राप्ति का मार्ग दिखाना और जीवन की असली सच्चाई से अवगत कराना है। सत्संग में वे वेद, गीता, रामायण, कुरान, बाइबिल जैसे धार्मिक ग्रंथों के प्रमाणों के आधार पर सच्चे परमात्मा और सही भक्ति विधि की जानकारी देते हैं।

सत्संग के दौरान समाज में फैले अंधविश्वासों, गलत धारणाओं और पाखंडों का खंडन किया जाता है, और लोगों को एक सरल और सच्चा जीवन जीने की प्रेरणा दी जाती है। इसके साथ ही सत्संग में भक्तों को अहिंसा, सच्चाई, और प्रेम का पालन करने पर जोर दिया जाता है। संत रामपाल जी महाराज के अनुयायी मानते हैं कि उनकी शिक्षाओं के माध्यम से सभी को वास्तविक सुख और शांति प्राप्त होती है।

यह भी पढ़े 👇👇👇👇👇

महगांई ने निकाले आम जनता के आंसू

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News

छात्र-छात्राओं ने किया अखिल भारतीय किसान मेला व कृषि उद्योग प्रदर्शनी का भ्रमण

कृष्णा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के बीएससी एग्रीकल्चर विभाग के छात्र-छात्राओं ने किया अखिल भारतीय किसान मेला व कृषि उद्योग प्रदर्शनी