Home » खास खबर » प्रयागराज में सीएम योगी आदित्यनाथ का आगमन बड़े हनुमानजी का दर्शन पूजन किए

प्रयागराज में सीएम योगी आदित्यनाथ का आगमन बड़े हनुमानजी का दर्शन पूजन किए

कुंभ 2025 से जुड़ी महत्वपूर्ण बैठक हुई हुई जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संतों के साथ कुछ विशेष चर्चा हुई

उत्तर प्रदेश प्रयागराज जिले में सीएम योगी आदित्यनाथ ने की बड़े हनुमानजी दर्शन, गंगा मैया की विधिवत पूजा। कुंभ 2025 से जुड़ी महत्वपूर्ण बैठक थोड़ी देर में शुरू होने वाली है, जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संतों के साथ चर्चा करेंगे। 13 अखाड़ों के प्रतिनिधि, दंडी परंपरा, खाक चौक, आचार्य परंपरा से जुड़े संत और तीर्थ पुरोहितों के प्रतिनिधि मेला बैठक के पंडाल में पहुंच चुके हैं।

बैठक में संत शाही और पेशवाई जैसे शब्दों को हटाने की मांग सीएम के सामने रखेंगे। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद की पिछली बैठक में इन शब्दों को हटाने का प्रस्ताव पहले ही पास हो चुका है, और आज इस पर अंतिम मुहर लगने की संभावना है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी पूर्व कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह वर्तमान जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह महापौर गणेश केसरवानी शहर उत्तरी विधायक हर्षवर्धन बाजपेई संग पूजा अर्चना की एवं मां गंगा का आशीर्वाद लिया।

  • सीएम योगी ने की प्रेस कांफ्रेंस

महाकुंभ 2025 को लेकर विस्तृत बैठक हुई हमारा लक्ष्य है 2012 की तुलना में 2025 का महाकुंभ का क्षेत्र दोगुना विस्तारित रहेगा 15 दिसंबर तक कुंभ सम्बंधी समस्त निर्माण कार्य पूर्ण कर लिए जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए 7000 से ज्यादा शटल बसे और इलेक्ट्रिक बसों का इस्तेमाल किया जाएगा।

महाकुंभ के दौरान 6 महत्वपूर्ण स्नान को छोड़कर हमारा लक्ष्य है कि सामान्य दिनों में श्रद्धालुओं को 1 किलोमीटर से ज्यादा पैदल यात्रा न करना पड़े कुंभ से पहले ड्रेनेज सिस्टम, सीवेज सिस्टम व्यवस्थित कर लिया जाएगा, हमारा लक्ष्य होगा मां गंगा में कोई भी डिस्चार्ज न हो आज कुंभ का लोगो भी लॉन्च कर दिया गया है, 2019 की तुलना में इस महाकुंभ को भव्य और दिव्य बनाने के कार्य क्रियान्वयन होना शुरू कर दिया गया है।

इसे भी पढ़ें शाहपुर गांव में लगा गंदगी का अंबार सफाई कर्मी रहते है नदारत

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News