Home » सूचना » विजय दशमी उत्सव पर्व के उपलक्ष में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ मवाना जिला के नेतृत्व में मवाना नगर में संचलन निकाला गया

विजय दशमी उत्सव पर्व के उपलक्ष में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ मवाना जिला के नेतृत्व में मवाना नगर में संचलन निकाला गया

विजय दशमी उत्सव पर्व के उपलक्ष में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ मवाना जिला के नेतृत्व में मवाना नगर में संचलन निकाला गया।

मवाना संवादाता

स्वयंसेवकों ने कदम से कदम मिलाकर सामूहिकता एवं संगिकता का परिचय दिया।प्रातः 9:00 बजे लक्ष्मी देवी आर्य कन्या डिग्री कॉलेज मवाना में सभी स्वयंसेवक एकत्रित हुए,उसके बाद सम्पत होकर ध्वजारोहण हुआ।बौद्धिक सत्र के बाद संचलन प्रारंभ हुआ।

मुख्य वक्ता नीरज जी ने कहा एकल परिवार हमारे देश की बहुत बड़ी समस्या बन चुका है इसलिए हमें कुटुंब प्रबोधन पर ध्यान देना चाहिए और हम भिन्न-भिन्न जातियों में बटे होने के कारण समरसता नहीं आ पाती है परंतु समाज में सामाजिक समरसता होना अनिवार्य है यह भी देश के लिए बड़ी चुनौती है हमारे सबके जीवन में पर्यावरण बहुत महत्वपूर्ण है हमें पर्यावरण का ध्यान रखते हुए पॉलिथीन का त्याग करना चाहिए अपना और अपने बच्चों का भविष्य सुरक्षित करने के लिए पर्यावरण का ध्यान रखना चाहिए।

संचलन लक्ष्मी देवी आर्य कन्या डिग्री कॉलेज से शुरू होकर सुभाष चौक से होते हुए खतोलिया चौक, सर्राफा मार्केट, थाने के सामने से होते हुए फलावदा अड्डा,वापस सुभाष चौक होते हुए कन्या डिग्री कॉलेज में समाप्त हुआ। संचालन समाप्त होने के बाद स्वयंसेवकों ने भारत माता की जय के जयकारे लगाए।

कार्यक्रम की अध्यक्षता वेदप्रकाश सेवानिवृत बैंक अधिकारी ने की। आशीर्वचन के रूप में संचलन में आए हुए सभी स्वयंसेवकों का धन्यवाद किया। कार्यक्रम में जिला प्रचारक संजीव,नगर संघचालक अंशु, कार्यवाह तरुण, संदीप, नगर प्रचारक दीपक, नितिन, प्रवीण संदीप रोहल, गोविंद गुप्ता, रजनीश रोहल श्याम लाल गुप्ता, कमल त्यागी, सतीश रस्तोगी, प्रवीन जैन, सचिन कौशिक, विशाल गुप्ता, दीपक कश्यप आदि राष्ट्रीय स्वयंसेवक  संघ के अनुसांगिक संगठनो के पदाधिकारीयों के साथ अन्य स्वयंसेवक उपस्थित रहे।

इसे भी पढ़ें दशहरे के बाद हुआ भरत मिलाप

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News