Home » खास खबर » धूमधाम से निकाली गई महाराजा अग्रसेन जयंती पर शोभायात्रा

धूमधाम से निकाली गई महाराजा अग्रसेन जयंती पर शोभायात्रा

मवाना में धूमधाम से निकाली गई महाराजा अग्रसेन जयंती पर शोभायात्रा पहली बार हुआ आयोजन।

जल शक्ति मंत्री दिनेश खटीक ने भगवान गणेश को तिलक लगाकर शोभा यात्रा का शुभारंभ किया।

अमित अग्रवाल केंट विधायक ने महाराजा अग्रसेन की मूर्ति के सामने दीप जलाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

महाराजा अग्रसेन सेवा समिति द्वारा महाराजा अग्रसेन जयंती के अवसर पर ए एस पीजी कॉलेज में कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि कैंट विधायक अमित अग्रवाल ने महाराज अग्रसेन के चित्र के सम्मुख द्वीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। वहीं प्रबंध समिति द्वारा मुख्य अतिथि अमित अग्रवाल का पगड़ी व माला पहनाकर स्वागत किया। अपने सम्बोधन में अमित अग्रवाल ने कहा की महाराज अग्रसेन ने असली समाजवाद की स्थापना की थी उन्होंने प्रत्येक घर से एक रूपया व एक ईंट की मांग की थी। उन्होंने आगे कहा कि जो माता पिता अपने बच्चों की पढ़ाई लिखाई से मुक्त हो चुके हैं वे सभी लोग समाज के गरीब लोगों की पढ़ाई लिखाई की व्यवस्था करें। कार्यक्रम के उपरांत नगर के ए एस पीजी कॉलेज से प्रथम बार एक भव्य शोभायात्रा भी निकाली गई। शोभायात्रा का शुभारंभ राज्यमंत्री दिनेश खटीक ने गणेश पूजा कर किया,अपने संबोधन में राज्यमंत्री दिनेश खटीक ने कहा कि यह समाज एक ऐसा समाज है जिसने ना तो धर्म बदला और खूब यातनाएं सहकर भी अपने धर्म पर अड़े रहे यही वो समाज है जो भारत देश की अर्थव्यवस्था को आगे बढ़ाता है। यह शोभायात्रा कॉलेज से शुरू होकर सुभाष चौक,गोल मार्किट खतोलिया चौक, पांडव चौक, दयानंद बाजार, सुभाष बाजार, थाना तिराहा, चौहान चौक, सुभाष चौक, पुलिस चौकी होते हुए वापस ए एस पीजी कॉलेज पर समाप्त हुई शोभायात्रा में एक दर्जन से अधिक बैंड व झाकियां आकर्षण का केंद्र रही।

कार्यक्रम में अमित अग्रवाल, दिनेश खटीक, के पी खूंटी, अखिल कौशिक, पवन मित्तल, दीपक राजवंशी, अजय वीर गर्ग, अमित मोहन गुप्ता, दीपक गुप्ता, गौरव गर्ग, प्रवीण जैन, सचिन कौशिक, ब्रजेश कुमार जिंदल, नीरज गोयल,विनोद गुप्ता, मनोज गोयल, मुकेश जैन, रमेश चंद अग्रवाल, कॉलेज के प्राचार्य प्रोफेसर अरुण कुमार, रघुकुल तिलक मोजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन मनोज प्रकाश गोयल व ज्ञानेंद्र अग्रवाल ने सामुहिक रूप से किया।

इसे भी पढ़ें विजय दशमी उत्सव पर्व के उपलक्ष में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ मवाना जिला के नेतृत्व में मवाना नगर में संचलन निकाला गया

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News