Home » क्राइम » गंगा मेले को जोड़ने वाली सड़क में प्रयोग हो रही घटिया निर्माण सामग्री

गंगा मेले को जोड़ने वाली सड़क में प्रयोग हो रही घटिया निर्माण सामग्री

गंगा मेले को जोड़ने वाली सड़क में प्रयोग हो रही घटिया निर्माण सामग्री ग्रामीणों ने किया हंगामा मौके पर आला अधिकारियों को बुलाने की मांग

संवाददाता हस्तिनापुर

प्रदेश की डबल इंजन सरकार एक तरफ भ्रष्टाचार को खत्म करने की बात कह रही है। वही ऐतिहासिक गंगा मेले को जोड़ने के लिए बनाए जा रहे मवाना मखदुमपुर रोड में सरकार की मंशा के विपरीत खुलेआम भ्रष्टाचार किया जा रहा है। पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा चल रहे सड़क निर्माण कार्य में अलीपुर मोरना के समीप ग्रामीणों ने कार्य में अनियमित का आरोप लगाते हुए घंटे हंगामा कर निर्माण कार्य रुकवा दिया।

बता दें की कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर आयोजित होने वाले गंगा मेले को देखते लोक निर्माण विभाग द्वारा 12 किलोमीटर लंबे मवाना मखदुमपुर मार्ग का निर्माण कार्य किया जा रहा है। मंगलवार को निर्माण कार्य जब अलीपुर मोरना गांव के समीप पहुंचा तो शौकीन गुर्जर के नेतृत्व में आसपास के कई गांव के ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचकर सड़क में घटिया निर्माण सामग्री का प्रयोग किए जाने की बात कर हंगामा शुरू कर दिया। हंगामा कर रही लोगों का कहना था कि ऐतिहासिक मेले के लिए बनाए जा रही सड़क में घटिया निर्माण सामग्री का प्रयोग किया जा रहा है। शौकीन गुर्जर ने बताया कि उनके गांव के समीप 2 किलोमीटर की सड़क का निर्माण कार्य पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा नहीं किया जा रहा है। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि सड़क में निर्माण के बाद ऊपर डाले जाने वाला सिलिकॉन पाउडर भी मानक के अनुसार नहीं डाला जा रहा। सड़क निर्माण में प्रयोग हो रही घटिया सामग्री की शिकायत कई बार विवाह के अधिकारियों से कर चुके हैं लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। जिसे क्षुब्द ग्रामीणों ने मंगलवार को हंगामा करते हुए निर्माण कार्य रुकवा दिया।

वही पीडब्ल्यूडी विभाग जेई श्रवण पाल ने बताया कि निर्माण कि जिस सड़क के निर्माण कार्य को 5 वर्ष से ज्यादा हो गए हैं उसका निर्माण किया जा सकता है। जिस सड़क को बनवाने के लिए ग्रामीण कह रहे हैं। उसका निर्माण दो वर्ष पूर्व हुआ है बाकी सड़क को पेच वर्क कर दुरुस्त किया जा चुका है। जितनी सड़क सेशन हुई है उसी का निर्माण किया जा रहा है और मानक के अनुसार 12 मीटर किया जा रहा है। इस अवसर पर निडावाली, अलीपुर, मोरना, धूमानगली, खीमीपुरा, किशोरपुर आदि गांव के अमित, कालू, भूरा नागर, अक्षय प्रधान, भंवर सिंह, गजेंद्र नागर, नीटू मावी, रामकुमार, श्याम सिंह नागर आदि ग्रामीण मौजूद रहे।

इसे भी पढ़ें मुख्यमंत्री को ईमेल से भेजा प्रयागराज व्यापार मंडल ने ज्ञापन

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News