Home » ब्रेकिंग » विजयदशमी के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का फलावदा में पथ संचलन

विजयदशमी के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का फलावदा में पथ संचलन

विजयदशमी के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का फलावदा में पथ संचलन 

फलावदा: मेरठ संवादाता

फलावदा आज विजय दशमी के उत्सव पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नेतृत्व में फलावदा में संचलन हुआ। स्वयंसेवकों ने कदम से कदम मिलाकर सामूहिकता एवं संगिकता का परिचय दिया।प्रातः 9:00 बजे काले सिंह मंदिर फलावदा में सभी स्वयंसेवक एकत्रित हुए,उसके बाद सम्पत होकर ध्वजारोहण हुआ।बौद्धिक सत्र के बाद संचलन प्रारंभ हुआ।

मुख्य वक्ता नीरज जी ने कहा एकल परिवार हमारे देश की बहुत बड़ी समस्या बन चुका है इसलिए हमें कुटुंब प्रबोधन पर ध्यान देना चाहिए और हम भिन्न-भिन्न जातियों में बटे होने के कारण समरसता नहीं आ पाती है परंतु समाज में सामाजिक समरसता होना अनिवार्य है यह भी देश के लिए बड़ी चुनौती है हमारे सबके जीवन में पर्यावरण बहुत महत्वपूर्ण है हमें पर्यावरण का ध्यान रखते हुए पॉलिथीन का त्याग करना चाहिए अपना और अपने बच्चों का भविष्य सुरक्षित करने के लिए पर्यावरण का ध्यान रखना चाहिए।

संचलन काले सिंह मंदिर से प्रारंभ होकर बाल्मीकि मोहल्ला, रामलीला मैदान, भगत सिंह चौक, मैंन बाजार से होकर नेड़ू रोड, होली चौक से वापस मंदिर पर समाप्त हुआ। संचलन समाप्त होने के बाद स्वयंसेवकों ने भारत माता की जय के जयकारे लगाए।

सह जिला संघचालक सुशील ने आशीर्वचन के रूप में संचलन में आए हुए सभी स्वयंसेवकों का धन्यवाद किया। कार्यक्रम में खण्ड संघचालक प्रताप,यशपाल सिंह बिश्नोई, सह जिला बौद्धिक प्रमुख अंकुश ,खण्ड कार्यवाह कुलदीप व विनीत राणा, नगर व खण्ड प्रचारक दीपक, व्यवस्था प्रमुख हरपाल, आर्यन स्वयंसेवक महेश अग्रवाल और संघ के अनुसांगिक संगठनो के पदाधिकारीयों के साथ अन्य स्वयंसेवक उपस्थित रहे।

इसे भी पढ़ें उप चुनाव को लेकर जनपद मेरठ के जिला अध्यक्ष ने चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं के साथ की मीटिंग

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News