Home » शिक्षा » तुलसी देवी करुणापति स्मारक बालिका इंटर कॉलेज में अर्धवार्षिक परीक्षा प्रारम्भ

तुलसी देवी करुणापति स्मारक बालिका इंटर कॉलेज में अर्धवार्षिक परीक्षा प्रारम्भ

तुलसीदेवी करुणापति स्मारक बालिका इंटर कॉलेज’ में अद्वार्षिक परीक्षा परीक्षा 24 अक्टूबर से प्रारंभ होकर 29 अक्टूबर को समाप्त होगी

उत्तर प्रदेश प्रयागराज जनपद में विकास खंड होलागढ़ अंतर्गत ग्राम पंचायत तरती में सन् 1997 ई०से संचालित संस्थापित विज्ञान एवं मानविकी वर्ग में मान्यता प्राप्त ‘तुलसीदेवी करुणापति स्मारक वाली इंटर कॉलेज’ में बोर्ड परीक्षा के मानक के अनुरूप अद्वार्षिक परीक्षा प्रारंभ हो चुकी है। यह परीक्षा 20 अक्टूबर 24 से प्रारंभ होकर 29 अक्टूबर को समाप्त होगी।

विद्यालय के प्रबंधक विपिन कुमार मिश्र की सोच है कि विद्यार्थी जीवन में जो विद्यार्थी परिश्रम के साथ अध्ययन करता है और परीक्षा में पूरी ईमानदारी के साथ लिखता पढ़ता है, वह निश्चित ही आगे चलकर अपने जीवन में सफलता पाता है। उनका कहना है कि- विद्यार्थिन : कुतो सुखम्, सुखार्थिन: कुतो विद्या – अर्थात सुख चाहने वाले विद्यार्थी को विद्या कहां और विद्या चाहने वाले विद्यार्थी को सुख कहां मिलता है।

अपनी इसी सोच को अंजाम देते हुए देश के कल के भविष्य– छात्र-छात्राओं को अनुशासन और कठोर परिश्रम से सच्चे और अच्छे बच्चे बनाने की दिशा में प्रबंधक महोदय कम्प्यूटर और इंग्लिश स्पीकिंग शिक्षा –सभी बच्चों को नि: शुल्क प्रदान कर अपनी आधुनिक वैज्ञानिक सोच का सबूत भी पेश कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें वकालत के पेशे में रहकर स्वतंत्र पत्रकारिता जैसे पेशे की दोहरी भूमिका निभाना प्रतिबंधित

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News