Home » क्राइम » प्रतापगढ़- नाला निर्माण में हो रही धांधली

प्रतापगढ़- नाला निर्माण में हो रही धांधली

प्रतापगढ़: नगर पालिका अकबरपुर में लाखों रुपए को ले कर पानी निकासी का निर्माण कार्य किया जा रहा है। जो की जनपद के नगरपालिका अकबरपुर के अंतर्गत इंजीनियरिंग कॉलेज के निकट में नाले का निर्माण कार्य किया जा रहा है जो कि मानक के विपरीत है लेकिन फिर भी मानक को ताक पर रखकर कार्य किया जा रहा है।

अध्यक्ष पद का कार्यभार संभालते ही विकास के नाम पर भ्रष्टाचार प्रारंभ हो गया, नाले के निर्माण में मानक के विपरीत कार्य किया जा रहा है। जहां चुनाव में जनता से वादा किया जाता है कि जनता को भ्रष्टाचार मुक्त कार्य किया जाएगा लेकिन ऐसा कुछ हो नहीं रहा बल्कि मानकपूर्ण कार्य किया जाएगा साथ ही सत्ता मिलने के बाद सब कुछ भूल जाते और अपनी मर्जी से कार्य किया जाता है। वार्ड के निवासियों ने बताया कि नाले के निर्माण में घटिया सामग्री का उपयोग किया जा रहा है और रस्म अदायगी की जा रही है।

यही नहीं अन्य जगहों पर हो रहे नाली के निर्माण में भी स्थिति कुछ इसी प्रकार देखने को मिली कहीं-कहीं नगर पालिका के ठेकेदार द्वारा नाले के निर्माण के दौरान आने वाले शीशम के हरे भरे पेड़ो को भी उखाड़ कर फेंक दे रहे है। नाम ना छापने की शर्त पर लोगों ने बताया कि नाले के निर्माण मे सीमेंट की मात्रा का बिलकुल ही काम उपयोग किया जा रहा है इस नाले में सिर्फ रस्म अदायगी की जा रही है यह नाला तो केवल एक बरसात के मौसम का भी पानी नहीं झेल पाएगी।इस नाले की बिल्कुल भी नीव नहीं खोदी गयी है केवल नाली की गहराई देकर ऊपर जमीन पर ही इसका निर्माण कराया जा रहा है।

जिससे नाला जादा दिनों तक टिक नही पायेगा और कुछ ही दिनो में टूट कर ध्वस्त हो जाएगा नगर पालिका अधिकारी और अध्यक्ष की मिलीभगत से ठेकेदार खुलेआम अपनी मन मानी कर रहे हैं।

रिपोर्टर रवि विश्वकर्मा

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News

छात्र-छात्राओं ने किया अखिल भारतीय किसान मेला व कृषि उद्योग प्रदर्शनी का भ्रमण

कृष्णा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के बीएससी एग्रीकल्चर विभाग के छात्र-छात्राओं ने किया अखिल भारतीय किसान मेला व कृषि उद्योग प्रदर्शनी