Home » ताजा खबरें » कौन हैं सीमा हैदर: सीमा पार प्रेमी या पाकिस्तानी जासूस?

कौन हैं सीमा हैदर: सीमा पार प्रेमी या पाकिस्तानी जासूस?

पाकिस्तानी नागरिक सीमा हैदर और भारतीय सचिन मीना की अपरंपरागत ‘प्रेम कहानी’ ने आकर्षण पैदा कर दिया है।

उत्तर प्रदेश एंटी टेरर स्क्वाड (एटीएस) ने सोमवार को पाकिस्तानी नागरिक सीमा हैदर को उसके साथी सचिन मीना और उसके पिता नेत्रपाल सिंह के साथ हिरासत में लिया। हैदर को इस महीने की शुरुआत में अपने चार बच्चों के साथ अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, जबकि मीना और उसके पिता को उन्हें आश्रय देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

सीमा हैदर के मकान मालिक मंजूर हुसैन, जो अपने साथी सचिन मीना के साथ रहने के लिए भारत चले गए थे, पूर्वी कराची के धानी बख्श गांव में उनके जाने के बाद सामान में मिली उनकी तस्वीर दिखाते हैं। (एएफपी)

सीमा हैदर के भारत में अनायास प्रवेश और उनके अपरंपरागत प्रेम संबंध ने कई लोगों के बीच आकर्षण पैदा कर दिया है। यहां, हम आपके लिए कट्टर प्रतिद्वंद्वी देशों के जोड़े की ‘प्रेम कहानी’ के बारे में सारी जानकारी लेकर आए हैं।

कौन हैं सीमा हैदर?

1. सिंध, पाकिस्तान की 27 वर्षीय विवाहित चार बच्चों की मां सीमा हैदर, 2020 में कोरोनोवायरस महामारी के दौरान ऑनलाइन शूटिंग गेम PUBG खेलते समय भारत के 22 वर्षीय अविवाहित दुकानदार सहायक सचिन मीना से जुड़ीं। युगल कहते हैं.

2. सीमा ने कथित तौर पर अपने बच्चों के साथ पाकिस्तान छोड़ दिया और तस्करी कर भारत आ गई। वे पहली बार मार्च में नेपाल में मिले थे। और मई में सीमा और उसके बच्चे दुबई, नेपाल होते हुए नोएडा आए। सचिन ने उन्हें रिसीव किया और वे नई दिल्ली से लगभग 55 किलोमीटर दूर ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा गांव में एक किराए के अपार्टमेंट में जा रहे थे। जोड़े का कहना है कि उन्होंने शादी कर ली है और भारत में ही साथ रहना चाहते हैं।

न्यूज़:-राष्ट्रपति के हाथों छत्तीसगढ़ को मिलेगा भूमि सम्मान….

3. रबूपुरा पुलिस स्टेशन में एक प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज की गई है, जिसमें विदेशी अधिनियम, पासपोर्ट (भारत में प्रवेश) अधिनियम के प्रावधानों के साथ-साथ धारा 120 बी (आपराधिक साजिश रचने वाली पार्टी) और 34 (कई लोगों द्वारा किया गया कृत्य) शामिल हैं। भारतीय दंड संहिता का सामान्य इरादा)। इससे जनता के बीच बहस छिड़ गई है और सवाल उठाया जा रहा है कि वह बिना पहचाने देश में घुसने में कैसे कामयाब रही। राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए उसके संभावित ख़तरे के बारे में भी चिंताएँ व्यक्त की जा रही हैं।

4. सीमा का अलग हुआ पति गुलाम हैदर, जो विदेश में सऊदी अरब में काम करता है, अपनी पत्नी और बच्चों से दोबारा मिलना चाहता है। उन्होंने भारतीय और पाकिस्तानी अधिकारियों से उनकी वापसी की अपील की।

5. सीमा के एक हिंदू सचिन के साथ रहने के फैसले से पाकिस्तान में उसकी जनजाति नाराज हो गई है। पाकिस्तान में सीमा का घर गुलिस्तान-ए-जौहर के कच्ची आबादी भिट्टईबाद में स्थित है। इसमें बिना पेंट वाली इमारत का तीन कमरों का हिस्सा है और यह कचरे और बहते सीवरेज से भरी एक संकरी गली में स्थित है।

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News