Home » कृषि » समाधान न मिलने पर सड़कों पर उतरने के लिए बाध्य होंगे-किसान

समाधान न मिलने पर सड़कों पर उतरने के लिए बाध्य होंगे-किसान

समाधान न मिलने पर सड़कों पर उतरने के लिए बाध्य होंगे-किसान

एटा – आपको ध्यान देने की आवश्यकता है कि 24 जुलाई 2023 को आखिरी भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले एटा सदर तहसील सहित उत्तर प्रदेश की सभी तहसीलों पर प्रदर्शन किया गया था। आक्रोशित किसानों ने सरकार से समस्याओं के समाधान की मांग की और तत्काल समाधान न होने पर सड़कों पर उतरने की चेतावनी दी थी। उन्होंने नायब तहसीलदार मारहरा को उपरोक्त मांग पत्र संबोधित किया। इससे पहले वे उपरोक्त समस्याओं के समाधान के लिए सरकार से बातचीत का प्रयास कर चुके थे।

इस प्रदर्शन के दौरान, किसानों ने निम्नलिखित मांगों को उठाया था:

  • मणिपुर में 4 मई को कारगिल युद्ध में हिस्सा लेने वाले सैन्यकर्मियों की पत्नी को निर्वस्त्र कर विभिन्न तरीकों से अपमानित करने वालों को तत्काल फांसी की मांग की जाती है। उन्होंने मणिपुर सरकार को भी बर्खास्त करने की मांग की, क्योंकि महिलाओं की सुरक्षा करने में वह नाकाम रही थी।
  • अघोषित विद्युत कटौती से किसान, मजदूर, महिलाएं, छात्र बेहद परेशान हैं, क्योंकि उनकी फसलें सूख रही हैं। उन्होंने विद्युत सप्लाई को 24 घंटे निर्बाध बनाने की मांग की।
  • बाढ़ के कारण बंबा, राजवाह, माइनर, नहरे सूखे पड़े हैं, जिससे किसानों की फसलें सूख रही हैं। किसानों ने सभी नहरों, रजवाहों, माइनरों में पानी तत्काल पहुंचाने की मांग की।
  • मूंगफली, मक्का आदि फसलें खराब हो गई हैं और मंडी में व्यापारियों द्वारा किसानों की लूट हो रही है। किसानों ने दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की मांग की, और प्रशासनिक अधिकारियों को किसानों की मदद करने की जगह लूट में हिस्सेदार होने की सिख दी।
  • किसानों को खाद के साथ अन्य चीजों को थोक दिया जा रहा है, जिससे किसानों की लूट हो रही है। किसानों ने इस अन्यायिक प्रथा को रोकने की मांग की और पर्याप्त खाद की उपलब्धि की मांग की।
  • एटा के जिला अस्पताल को वीरांगना अवंती बाई मेडिकल कॉलेज बनाया गया है, लेकिन आम जनता को इससे भी सुविधाएं नहीं मिल रही हैं। इसलिए, किसानों ने इसका तत्काल समाधान की मांग की।
  • एटा कासगंज रेलवे का विस्तार किया जाना और एटा से टूंडला जाने वाली रेल का समय जनहित को ध्यान में रखकर तत्काल बदला जाना चाहिए और एटा से दिल्ली और लखनऊ को तत्काल रेल सेवा शुरू की जानी चाहिए। इससे आम जनता को सस्ते में सुगम यात्रा का सुविधायें मिलेगी।

उपरोक्त मांगों को ध्यान में रखते हुए प्रमुख नेता व अन्य लोग प्रदर्शन स्थल पर मौजूद रहे।

इसे भी पढेंं- एटा का लाल उड़ीसा में हुआ शहीद

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News

पूर्व मंत्री ने क्षेत्रीय समस्याओं का 7 सूत्रीय ज्ञापन एस डी एम को सौंपा

पूर्व मंत्री ने क्षेत्रीय समस्याओं का 7 सूत्रीय ज्ञापन एसडीएम को सौंपा प्रिंस रस्तोगी मवाना- पूर्व राज्यमंत्री प्रभुदयाल बाल्मीकि ने