Home » क्राइम » दरोगा जी! चिट्ठियां चोरी हो गईं, डाकिया का बैग सहित साइकिल लेकर भागा चोर

दरोगा जी! चिट्ठियां चोरी हो गईं, डाकिया का बैग सहित साइकिल लेकर भागा चोर

दरोगा जी! चिट्ठियां चोरी हो गईं, डाकिया का बैग सहित साइकिल लेकर भागा चोर

प्रयागराज सिटी डाकघर के पोस्टमैन अरविंद त्रिपाठी के साथ। वह खुल्दाबाद के बख्शी बाजार इलाके में डाक बांटते हैं। 21 अगस्त को वह बख्शी बाजार में रहने वाले हुसैन इरशाद नकवी के घर डाक देने पहुंचे थे।

प्रयागराज: जिस दौर में चिट्ठियां लिखने-पढ़ने की परंपरा खत्म-सी हो गई है, उस वक्त खालिस सरकारी डाक के चोरी हो जाने की खबर किसी को भी हैरान कर सकती है। मगर, घटना कुछ ऐसी ही घटी है शहर के खुल्दाबाद थाना क्षेत्र के बख्शी बाजार में। यहां तीन दिन पहले डाक बांटने पहुंचे एक डाकिया की साइकिल में टंगा थैला कोई चोर ले भागा। इसमें कुल 92 चिट्ठियां थीं। इन गायब दस्तावेजों में कितने लोगों का भविष्य दर्ज है, किसी को कोई अंदाजा नहीं। चिट्ठियां चोरी होने की शिकायत डाक विभाग ने पुलिस से की है।

यह घटना घटी है, प्रयागराज सिटी डाकघर के पोस्टमैन अरविंद त्रिपाठी के साथ। वह खुल्दाबाद के बख्शी बाजार इलाके में डाक बांटते हैं। 21 अगस्त को वह बख्शी बाजार में रहने वाले हुसैन इरशाद नकवी के घर डाक देने पहुंचे थे। उन्होंने साइकिल बाहर खड़ी की और घर के अंदर चले गए। चिट्ठियों का झोला उन्होंने हैंडल पर टांग रखा था। हुसैन इरशाद के परिवार वालों ने डाक लेने से मना कर दिया। इस बीच, बातचीत में काफी देर हो गई।

कुछ देर बाद जब वह लौटे तो साइकिल पर पर टंगा थैला गायब था। कोई चोर उनका झोला ले जा चुका था। इसमें 78 स्पीड पोस्ट और 14 पंजीकृत पत्र थे। अब 92 लोगों के यहां जरूरी दस्तावेज नहीं पहुंच सकेंगे। इसमें किसकी नौकरी का पत्र है, किसमें आधार कार्ड, बीमा पॉलिसी या बैंक के डेबिट कार्ड-क्रेडिट कार्ड, इसका किसी को कोई अंदाजा नहीं है। प्रशिक्षण अवधि में थाने का प्रभार संभाल रहीं आईपीएस अधिकारी नीतू का कहना है कि यह किसी स्मैकिया की हरकत हो सकती है। मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई कराई जा रही है।

यह भी पढ़ें: विधायक विनोद सरोज की मौजूदगी में मनाया गया सुमित प्रताप सिंह का जन्मदिन

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News