Home » खेल » आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने एक बार फिर पाकिस्तान की टीम को धूल चटाया है.

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने एक बार फिर पाकिस्तान की टीम को धूल चटाया है.

वर्ल्ड कप में लगातार 8वीं बार पाकिस्तान को पीटा, रोहित शर्मा की तूफानी पारी, भारतीय गेंदबाजों का कहर

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने एक बार फिर पाकिस्तान की टीम को धूल चटाया है. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए 2023 विश्व कप मुकाबले में टीम इंडिया ने बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम को एकतरफा मुकाबले में हराया. भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और पाकिस्तान की टीम महज 191 रन पर ढेर हो गई. लक्ष्य का पीछा करते हुए 30.3 ओवर में ही 3 विकेट गंवाकर जीत हासिल करते हुए अंक तालिका में टॉप पोजिशन हासिल कर लिया।

रोहित ने टॉस जीतने के बाद कहा कि ओस बड़ा फैक्टर हो सकता है और इसे ध्यान में रखते हुए हम पहले गेंदबाजी करना चाहते हैं. ईशान की जगह शुभमन गिल वापस आ गए हैं. ईशान का नहीं खेलना दुर्भाग्यपूर्ण है. गिल पिछले एक साल से हमारे लिए विशेष खिलाड़ी रहे हैं, खासकर इस मैदान पर और हम चाहते थे कि वो इस मैच में खेलें.

बाबर आजम ने टॉस के बाद कहा कि हम भी यहां पहले बॉलिंग करना चाहते थे. हमने दो मैच जीते हैं. मोमेंटम अच्छा है और हमारा विश्वास भी बढ़ा हुआ है. इस मैच के लिए प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं किया है. ये विश्व कप में भारत और पाकिस्तान की 8वीं टक्कर है. इससे पहले, सभी सातों मैच भारत ने जीते हैं. इस मैच के लिए स्टेडियम में 1 लाख से अधिक दर्शक मौजूद रहेंगे।

भारतीय टीम 18 साल बाद अहमदाबाद में पाकिस्तान के खिलाफ कोई वनडे मुकाबला खेल रही है. पिछली बार 2005 में जब दोनों टीमों की यहां टक्कर हुई थी, तब पाकिस्तान ने भारत को हराया था.

भारत और पाकिस्तान दोनों के लिए अब तक विश्व कप का सफर एक सा रहा है. दोनों टीमों ने अपने शुरुआती दोनों मैच जीते हैं. भारत ने जहां ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान को हराया था, तो वहीं पाकिस्तान ने नीदरलैंड्स और श्रीलंका को शिकस्त दी थी. अब तक विश्व कप में अहमदाबाद में एक ही मैच हुआ है, जिसमें न्यूजीलैंड ने डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को हराया था. उस मैच में रचिन रवींद्र और डेवोन कॉन्वे ने नाबाद शतक ठोके थे.

भारत की प्लेइंग-11: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज.

पाकिस्तान की प्लेइंग-11: अब्दुल्लाह शफीक, इमाम उल हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, हसन अली, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ।

ये भी पढ़ें राशिफल नवदुर्गा प्रारंभ जानते हैं क्या कहती है आपकी राशि

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News

पूर्व मंत्री ने क्षेत्रीय समस्याओं का 7 सूत्रीय ज्ञापन एस डी एम को सौंपा

पूर्व मंत्री ने क्षेत्रीय समस्याओं का 7 सूत्रीय ज्ञापन एसडीएम को सौंपा प्रिंस रस्तोगी मवाना- पूर्व राज्यमंत्री प्रभुदयाल बाल्मीकि ने