Home » दुर्घटना » दीपावली के दिन बड़ा हादसा पटाखा मार्केट में लगी भीषण आग

दीपावली के दिन बड़ा हादसा पटाखा मार्केट में लगी भीषण आग

दीपावली के दिन बड़ा हादसा पटाखा मार्केट में लगी भीषण आग

20 से अधिक जख्मी दूर तक सुनाई दी धमाकों की गूंज दर्द से तड़पते रहे लोग

उत्तर प्रदेश मथुरा जिले में दीपावली के दिन बड़ा हादसा, पटाखा मार्केट में लगी भीषण आग 20 से अधिक जख्मी दूर तक सुनाई दी धमाकों की गूंज दर्द से तड़पते रहे लोग, नहीं पहुंची एंबुलेंस पुलिस-प्रशासन की दिखी लापरवाही पटाखा मार्केट में लगी सभी दुकाने जलकर खाक हो गई।

राया कस्बा के पटाखा बाजार में लगी भीषण आग ने प्रशासनिक इंतजाम की पोल खोल दी। आग लगने के बाद स्थानीय पुलिस को छोड़ न तो एंबुलेंस पहुंची और न ही अग्निशमन की गाड़ियां।

आपको बता दे कि मथुरा के राया में पटाखा मार्केट में लगी आग से हड़कंप मच गया मार्केट में लगी आतिशबाजी की दुकानों में आग लगने से धमाकों की आवाज दूर-दूर तक सुनाई दी अफरा -तफरी और भगदड़ मचने से 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए आग लगने से पटाखा मार्केट में लगी सभी दुकाने जलकर खाक हो गई. आग लगने से लाखों रूपये का नुकसान हुआ है।

पुलिस-प्रशासन की दिखी लापरवाही

राया कस्बा के राधा गोपाल बाग में पटाखा मार्केट में लगी आग की घटना में पुलिस और प्रशासन की बड़ी लापरवाही देखने को मिली है जिले में पटाखा मार्केट लगाने के लिए जिला प्रशासन की ओर से गाइड लाइन तय की गई थी राया में करीब 20 दुकानों को आतिशबाजी लगाने की अनुमति प्राप्त थी. अनुमति देते वक्त उसमे आग से निपटने के सख्त दिशा निर्देश दिए जाते हैं. वहीं, पटाखा मार्केट के पास फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी खड़ी होनी चाहिए थी लेकिन, आग लगने के बाद दोनों ही व्यवस्थाएं फेल दिखीं स्थानीय लोगों का कहना है कि अगर मार्केट के पास फायर ब्रिगेड की गाड़ी होती तो आग पर काबू पाया जा सकता था।

ये भी पढ़ें 13 नवंबर का राशिफल सभी राशियों का होगा भाग्य उदय

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News

पूर्व मंत्री ने क्षेत्रीय समस्याओं का 7 सूत्रीय ज्ञापन एस डी एम को सौंपा

पूर्व मंत्री ने क्षेत्रीय समस्याओं का 7 सूत्रीय ज्ञापन एसडीएम को सौंपा प्रिंस रस्तोगी मवाना- पूर्व राज्यमंत्री प्रभुदयाल बाल्मीकि ने