Download Our App

Follow us

Home » क्रिकेट » न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को धोकर सीरीज में बनाई बढ़त

न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को धोकर सीरीज में बनाई बढ़त

न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को धोकर सीरीज में बनाई बढ़त

रिपोर्टर राज भूषण वर्मा

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच पांच मैचों की टी 20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 21रनो से हरा दिया। इस मैच पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

पहले खेलने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 194 रनों का स्कोर खड़ा किया। इस विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाक टीम बाबर आजम की संघर्षपूर्ण पारी के बावजूद 19.3 ओवर में 173 रन ही बना पाई। इस जीत के साथ कीवी टीम ने 5 मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। सीरीज का तीसरा मैच 17 जनवरी को खेला जाएगा।

पहले खेलने उतरी न्यूजीलैंड का ऐसा रहा हाल

हैमिल्टन के मैदान पर 14 जनवरी को पाकिस्तान और न्यूजीलैंड (NZ vs PAK) दूसरा टी20 मुकाबला एक दूसरे के खिलाफ खेलने उतरी। सिक्का उछला और पाकिस्तान के पक्ष में गिरा। कप्तान शाहीन अफरीदी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। पहले बल्लेबाजी का न्योता पाकर खेलने उतरी कीवी टीम की शुरुआत बेहद धमाकेदार रही। फिन ऐलेन और डेवन कॉनवे ने पहले विकेट के लिए 5.1 ओवर में 59 रनों जोड़े। ऐलेन ने पहले मैच की तरह दूसरे मैच में भी बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए महज 41 गेंदों में 7 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 74 रन ठोके। हालांकि इसके बाद उनकी पारी लड़खड़ा गई। आखिर में मिचेल सैंटनर के 13 गेंदों में 25 रनों की बदौलत न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के सामने 20 ओवर में 195 रनों का लक्ष्य दिया। पाक गेंदबाज हारिस राउफ ने 3 विकेट चटकाए।

पाकिस्तान को दूसरे टी20 में भी मिली शर्मनाक हार

न्यूजीलैंड (NZ vs PAK) द्वारा दूसरे टी20 में मिले 195 रनों के लक्ष्य के जवाब में पाकिस्तान की शुरुआत बेहद शर्मनाक रही। उन्होंने अपने दो विकेट महज 10 रनों के भीतर गंवा दिए। सैयम अयुब 1 तो वहीं मोहम्मद रिजवान 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। हालांकि इसके बाद बाबर आजम (Babar Azam) और फखर जमान के बीच तीसरे विकेट के लिए 87 रनों की शानदार साझेदारी हुई। पूर्व कप्तान बाबर ने 43 गेंदों में 66 रनों की पारी खेली। वहीं फखर ने भी 25 गेंदों में 50 रन ठोके जिसमें 5 छक्के शामिल थे। ये दोनों जब तक क्रीज पर जमे थे, तब ऐसा लग रहा था कि पाकिस्तान यह मैच जीत लेगी। इन दोनों के आउट होते ही पूरी टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। पाक टीम अपने पूरे ओवर भी नहीं खेल पाई और 19.3 ओवर में 173 रन बनाकर ढेर हो गई।

ये भी पढ़ें कोहरे में मवेशी से टकराई कार, सात घायल

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News

अन्त्योदय व पात्र गृहस्थी कार्डधारकों को 07 सितम्बर से इस दिन तक होगा खाद्यान्न का वितरण

अन्त्योदय व पात्र गृहस्थी कार्डधारकों को 07 सितम्बर से इस दिन तक होगा खाद्यान्न का वितरण। संवाददाता करन कुमार विश्वकर्मा