Download Our App

Follow us

Home » ब्रेकिंग » सेल्स प्रमोशन कर्मचारी मुख्यमंत्री का ध्यान आकर्षित करने के लिए मजबूर

सेल्स प्रमोशन कर्मचारी मुख्यमंत्री का ध्यान आकर्षित करने के लिए मजबूर

सेल्स प्रमोशन कर्मचारी मुख्यमंत्री का ध्यान आकर्षित करने के लिए मजबूर हैं, जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को बिक्री संवर्धन कर्मचारियों द्वारा की गई मांग

उत्तर प्रदेश कौशांबी जिले में काम करने वाले सेल्स प्रमोशन कर्मचारी उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री का ध्यान आकर्षित करने के लिए मजबूर हैं क्योंकि सरकारी कार्यवाही के अभाव में सेल्स प्रमोशन कर्मचारियों को उनके नियोक्ताओं द्वारा अपनाई जाने वाली विभिन्न अनुचित श्रम प्रथाओं का शिकार होना पड़ता है।

बिक्री संवर्धन कर्मचारियों को नियोक्ता अवैध तरीके से स्थानांतरित कर रहे हैं। उनका कहना है कि अवैध रूप से उनका काम रोक रहे हैं और अवैध रूप से नौकरी से बर्खास्त कर रहे हैं और वे फर्जी मुद्दे बनाकर कर्मचारियों के वेतन और यात्रा खर्च का भुगतान करने से इनकार कर रहे हैं। नियोक्ता बिक्री संवर्धन कर्मचारी अधिनियम और अन्य श्रम कानूनों का उल्लंघन कर रहे हैं। नियमित रूप से कर्मचारियों को धमका रहे हैं और अपमानित कर रहे हैं। सरकारी अधिकारी अस्पतालों में सेल्स प्रमोशन कर्मचारियों के काम को बंद करने के आदेश जारी कर रहे हैं और इस प्रकार उनके काम करने के अधिकार पर हमला करके उनके जीवन के अधिकार को खतरे में डाल रहे हैं।

निम्नलिखित मांगों की तरफ सेल्समैन कर्मचारी मुख्यमंत्री का ध्यान कर रहे आकर्षित चार श्रम संहिताओं को निरस्त करें और बिक्री संवर्धन कर्मचारी (सेवा की शर्तें) अधिनियम, 1976 सहित मौजूदा श्रम कानूनों को जारी रखें और सेल्स प्रमोशन कर्मचारियों की निश्चित अवधि रोजगार पर नियुक्ति की अनुमति न दें। सुनिश्चित करें कि नियोक्ताओं द्वारा सेल्स प्रमोशन कर्मचारियों की कोई छंटनी, स्थानांतरण आदि न किया जाए। आवश्यक कदम उठाएं ताकि नियोक्ता सेल्स प्रमोशन कर्मचारियों को नौकरी से न निकालें। सभी सेल्स प्रमोशन कर्मचारियों को समय पर वेतन का पूरा भुगतान सुनिश्चित करें।बिक्री संवर्धन कर्मचारी (सेवा की शर्तें) अधिनियम, 1978 तथा बिक्री संवर्धन कर्मचारी (सेवा की शर्ते) नियम, 1976 सुनिश्चित किया जाए। बिक्री संवर्धन कर्मचारी (सेवा की शर्तें) अधिनियम, 1975 के प्रावधानों के तहत बिक्री संवर्धन कर्मचारियों के लिए वैधानिक कार्य नियम बनाएं। इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स के माध्यम से निगरानी, ट्रैकिंग और गोपनीयता में घुसपैठ को रोके।

इसे भी पढ़ें विकासखंड शीतलपुर में गेट का हुआ लोकार्पण

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News

एनसीसी कैडेट्स के द्वारा कारगिल विजय दिवस बड़े उत्साह के साथ मनाया गया

एनसीसी कैडेट्स के द्वारा कारगिल विजय दिवस बड़े उत्साह के साथ मनाया गया। प्रिंस रस्तोगी मवाना। कारगिल दिवस के अवसर