Download Our App

Follow us

Home » शिक्षा » छात्र छात्राओं का विदाई समारोह का हुआ आयोजन

छात्र छात्राओं का विदाई समारोह का हुआ आयोजन

कृषक इण्टर कालिज, मवाना में कक्षा 12 के छात्र छात्राओं हेतु कक्षा 11 के छात्र छात्राओं द्वारा विदाई समारोह का हुआ आयोजन।

संवाददाता प्रिंस रस्तोगी 

छात्र व शिक्षक एक दूसरे के पूरक होते हैं- देवेन्द्र कुमार

मवाना-कृषक इण्टर कालिज, मवाना में कक्षा 12 के छात्र छात्राओं हेतु कक्षा 11 के छात्र छात्राओं द्वारा विदाई समारोह का आयोजन किया गया।

सर्वप्रथम प्रधानाचार्य देवेंद्र कुमार ने दीप प्रज्वलित कर व‌ फीता काट कर कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ किया तत्पश्चात कक्षा 11 के छात्रों ने कक्षा 12 के छात्रों व कक्षा 11 की छात्राओं ने कक्षा 12 की छात्राओं का तिलक लगाकर स्वागत किया। एवं कक्षा 11 के छात्र छात्राओं द्वारा मनमोहक सांस्कृतिक प्रस्तुति दी गई। इस दौरान विभिन्न सीनियर छात्र छात्राओं ने अपने संस्मरण साझा किये व कक्षा 11 के छात्र छात्राओं ने विभिन्न उपहार भेंट किये।

कार्यक्रम अध्यक्ष प्रधानाचार्य देवेंद्र कुमार ने अपने सम्बोधन में कहा कि यहाँ उपस्थित मेरे प्यारे छात्रों आज हम सब यहाँ विशेष उद्देश्य से एकत्रित हुए हैं। यही नहीं, इस समारोह के जरिये हम आपको आगे आने वाले समय में बेहतर ज़िन्दगी के लिए मंगल कामना करते हुए आगे बढ़ने की शुभकामनाएं भी देते हैं। हम सभी जानते हैं कि छात्र और शिक्षक, ये दोनों ही एक दूसरे के लिए बहुत महत्वपूर्ण होते हैं और इनका आपस में महत्वपूर्ण संबंध होता है। यूँ कह सकते हैं की छात्र और शिक्षक एक दूसरे के पूरक होते हैं। शिक्षक भले ही छात्रों को शिक्षित करते हैं लेकिन उन्हें अपने छात्रों से भी बहुत कुछ सीखने का अवसर मिलता है। जहाँ एक तरफ वो उन्हें किताबी शिक्षा के साथ-साथ, अनुशासन और संस्कार का पाठ पढ़ाकर उन्हें समय का पाबंद और एक जिम्मेदार व्यक्ति बनाते हैं तो वही दूसरी तरफ छात्र अपनी शिक्षा, संस्कार और समझदारी का परिचय देते हुए सफलता प्राप्त करते हैं और अपने शिक्षकों का मान बढ़ाते हैं। ऐसे बहुत से किस्से हैं छात्रों के जो आज भी हमारे स्कूल के लिए सम्मान की बात है। आज भी हमारे स्कूल के छात्रों द्वारा हासिल की गयी अभी तक की उपलब्धियों से समाज को प्रेरणा मिलती है। साथ ही आने वाली पीढ़ियां भी अपने सीनियर्स को देखकर उनसे सीख ले रहे हैं। कहते हैं कि किसी भी व्यक्ति के व्यक्तित्व का उस की आधारभूत शिक्षा से होता है। और हमारे सभी छात्रों का चरित्र व व्यक्तित्व बहुत ही प्रशंसनीय है। इसे देखते हुए मैं उम्मीद करता हूँ कि आगे भी ये छात्र ऐसे ही लगन और मेहनत से अपने सभी कार्य करते रहेंगे और आगे चलकर नयी नयी ऊंचाइयों को स्पर्श करेंगे और साथ ही इस स्कूल का नाम भी रौशन करेंगे। आप सभी को हम सब की तरफ से आने वाले सुनहरे भविष्य के लिए शुभकामनाएं। हम ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कि आप सभी स्वस्थ, समृद्ध और खुशहाल रहे और अगामी बोर्ड परीक्षा में अच्छे अंको के साथ उत्तीर्ण हों इसी के साथ मैं अपने शब्दों को विराम देना चाहूंगा।

तत्पश्चात जलपान के उपरान्त छात्र छात्राएं भावुक मन से विद्यालय से विदा हुए। इस अवसर पर प्रधानाचार्य देवेंद्र कुमार, डॉ• अनिता रानी, राजेश कुमार, कोमल ठाकुर एवं‌ कक्षा 11 व 12 के समस्त छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।

इसे भी पढ़ें गन्ना इंडेंट बढ़ाने समेत छह सूत्रीय मांगों को लेकर एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News

जान से मारने की नियत से फायर करने की दो घटनाओं में वाछिंत चल रहे चार अभियुक्तों को किया गया गिरफ्तार

एटा-थाना कोतवाली नगर पुलिस को मिली सफलता, जान से मारने की नियत से फायर करने की दो घटनाओं में वांछित