Download Our App

Follow us

Home » सूचना » आवारा पशु की समस्याएं न हल हुई तो होगा आंदोलन

आवारा पशु की समस्याएं न हल हुई तो होगा आंदोलन

किसानो की समस्याओं को लेकर सड़क पर उतरे सकिपा कार्यकर्ता प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन, आवारा पशु की समस्याएं न हल हुई तो होगा आंदोलन-अजय सोनी

उत्तर प्रदेश कौशाम्बी जिले में समर्थ किसान पार्टी के नेता एवं जिला पंचायत सदस्य अजय सोनी की अगुवाई मंगलवार को सैकड़ों किसानो ने मुख्यालय की सड़क पर उतरकर प्रदर्शन किया और जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर प्रदेश के मुख्यमंत्री माननीय योगी आदित्यनाथ को संबोधित एक ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा। सौंपे गए ज्ञापन में आवारा पशुओं से किसानो की फसलों को हो रहे नुकसान से निजात दिलाए जाने की मांग की गई। इसी के साथ ज्ञापन में किसानो की कई अन्य समस्यायों के समाधान को लेकर भी आवाज बुलंद की गई।

 

मंगलवार को समर्थ किसान पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं एवं किसानो ने जिला मुख्यालय मंझनपुर में बैठक की। बैठक के बाद जिला अधिकारी कार्यालय की ओर कूच किया। पार्टी कार्यकर्ताओं की शिकायत थी कि आवारा पशुओं की समस्या से किसान परेशान है। रबी की फसलों जैसे गेहूं, सरसो मटर, चना, अरहर आदि के खेतों में दिन रात आवारा जानवर चरते हैं और किसानो का भारी नुकसान हो रहा है। साथ में मौजूद रहे किसानो का आरोप था कि इसके पहले भी कई बार आवारा पशुओं से किसानो की फसलों को हो रहे नुकसान को लेकर शिकायत की गई लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया गया।

इसके बाद मंझनपुर कलेक्ट्रेट पहुंचकर पार्टी कार्यकर्ताओं एवं किसानो ने मुख्यमंत्री माननीय योगी आदित्यनाथ जी को संबोधित एक पांच सूत्रीय ज्ञापन अपर जिलाधिकारी को सौंपा। सौंपे गए ज्ञापन में सिराथू ब्लॉक के गंगा किनारे के कई गांवों जैसे खालिसपुर, उलाचूपुर सैलाबी, नौढिया, साथ ही सिराथू ब्लॉक के ग्राम खनवारी, जियापुर, उदहिन खुर्द, नारा, हिसामबाद आदि से आवारा पशुओं को पकड़वाया जाए, सिराथू ब्लॉक के खालिसपुर मजरा उलाचूपुर, नारा, जियापुर, निजामपुर मौगिरा आदि गांवों में गौशाला का निर्माण कराया जाए, किसानो के निजी नलकूप का विद्युत बिल माफ किया जाए, घाटमपुर उपकेंद्र के सभी फीडरों की विद्युत आपूर्ति सुधारी जाए एवं सिराथू ब्लॉक के ग्राम फत्तेपुर बेला एवं नारा में गेहूं क्रय केंद्र खोला जाए जैसी मांगे शामिल थीं। इस अवसर पर अजय सोनी ने कहा कि आवारा पशुओं से किसानो की फसलों का भारी नुकसान हो रहा है। किसानो को कड़ाके की ठंड में दिन रात खेतों की रखवाली करनी पड़ती है जबकि जिम्मेदारों को कोई फर्क नहीं पड़ रहा है। आगे कहा कि जल्द ही आवारा पशुओं की समस्या का समाधान न हुआ तो समर्थ किसान पार्टी आंदोलन करने की विवश होगी। इस मौके पर पदुम सोनी, राजू सोनी, अजय कुमार, संजय कुमार, मो सारुख़, मो जुबैर, रोशन लाल, रामनरेश सिंह पटेल, कुलदीप यादव, निर्मला देवी, मीना देवी, राधा देवी आदि मौजूद रहे।

इसे भी पढ़ें नुक्कड़ नाटक के जरिए पर्यावरण संरक्षण के प्रति लोगों को किया जागरूक

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News

एनसीसी कैडेट्स के द्वारा कारगिल विजय दिवस बड़े उत्साह के साथ मनाया गया

एनसीसी कैडेट्स के द्वारा कारगिल विजय दिवस बड़े उत्साह के साथ मनाया गया। प्रिंस रस्तोगी मवाना। कारगिल दिवस के अवसर