Home » क्राइम » दबंगों ने दलित किसान को बेरहमी से पीटा

दबंगों ने दलित किसान को बेरहमी से पीटा

क्षेत्राधिकारी से की शिकायत, दलित किसान धुरकट खेत लेकर खेती करता है जिसके जरिए अपना और अपने परिवार का जीवन यापन करता है।

उत्तर प्रदेश कौशांबी जिले के पिपरी थाना क्षेत्र अंतर्गत चलौली गांव में एक दलित किसान पर दबंगों का कहर देखने को मिला है बता दें कि राधेश्याम पुत्र ननकु लाल निवासी ग्राम चलौली जो खेती बारी करके अपना और अपने बच्चो का पालन पोषण करता है। राधेश्याम को दलित होने का तंज सहना पड़ रहा है।

जानकारी के मुताबिक पीड़ित धुरकट खेत लेकर खेती करता है और जिसके जरिए अपना जीवन यापन करता है। घटना दिनांक 20 फरवरी को समय करीब 8 बजे वह अपने खेत में पानी लगाया था और गलती से पानी का मेड कट गया और पानी पिंटू पुत्र ललई उर्फ जबरसिंह के खेत में चला गया। राधेश्याम उसके खेत में लगी सरसो की भरपाई के लिए 5 हजार रूपए देने के लिए तैयार था। लेकिन पिंटू और जबरसिंह जाति सूचक शब्दो का प्रयोग करते हुए गाली गलौज देते हुए पटक पटक कर बुरी तरह से मारने पीटने लगे तभी राधेश्याम की पत्नी और बच्चे बीच बचाव करके गरीब दलित किसान की जान बच पाई। मारपीट के बाद पिंटू ने कहा की अगर इसकी कही शिकायत किया तो तुझे जान से मरवा देंगे। जिसकी लिखित शिकायत पीड़ित ने क्षेत्राधिकारी चायल से की दलित किसान की शिकायत दर्ज कर जांच के लिए क्षेत्राधिकारी द्वारा पिपरी थाना प्रभारी को आदेशित करते हुए न्याय दिलाने का भरोसा दिया है।

इसे भी पढ़ें आवारा पशु की समस्याएं न हल हुई तो होगा आंदोलन

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News