Download Our App

Follow us

Home » खेल » दूसरे मैच मे कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

दूसरे मैच मे कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

दूसरे मैच मे कैसा रहेगा मौसम का मिजाज 

रिपोर्टर राज भूषण वर्मा

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच आज तीन टी 20 मैचों के सीरीज दूसरा मुकाबला खेला जाएगा।

सीरीज के पहले टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने अंतिम गेंद पर धमाकेदार जीत दर्ज करके सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई थी। अब आज ऑस्ट्रेलियाई टीम ऑकलैंड के ईडेन पार्क में होने वाले दूसरे टी20 मैच में जीत दर्ज करके सीरीज में अजेय बढ़त बनाने के इरादे से मैदान पर उतरेगी, जबकि कीवी टीम बराबरी के इरादे से मैदान पर होगी।

सीरीज के पहले टी20 मैच में वेलिंगटन के स्काय स्टेडियम में न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट खोकर 215 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। लेकिन ये स्कोर भी ऑस्ट्रेलिया के हौसलों के आगे छोटा पड़ गया। कप्तान मिचेल मार्श की 72 रनों की धुआंधार पारी के दम पर मैच अंतिम गेंद तक पहुंचा और अंतिम गेंद पर 4 रन चाहिए थे जिस पर टिम डेविड ने शानदार चौका जड़कर अपनी टीम को 6 विकेट से बेहतरीन जीत दिलाई। अब चौथे टी20 की बारी है तो आइए जानते हैं कैसी होगी ईडेन पार्क की पिच रिपोर्ट और ऑकलैंड का मौसम।

न्यूजीलैंड-ऑस्ट्रेलिया दूसरे टी20 मैच की पिच रिपोर्ट कैसी है?

दूसरा टी20 मैच न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच ऑकलैंड के ईडेन पार्क में होने जा रहा है। इस मैदान पर अब तक 26 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जा चुके हैं। इन सभी 26 मैचों में न्यूजीलैंड की टीम हिस्सा थी और उन्होंने 11 मैच जीते। यहां आखिरी बार टी20 मुकाबला न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच जनवरी 2024 को खेला गया था, न्यूजीलैंड ने वो मैच 46 रनों से जीता था। अगर न्यूजीलैंड-ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो दोनों टीमों के बीच यहां तीन टी20 मैच खेले गए हैं और इन तीनों ही मैचों में ऑस्ट्रेलिया विजयी रहा था। आखिरी बार दोनों टीमें यहां 2018 में टकराई थीं जिसमें ऑस्ट्रेलिया 19 रन से जीता था। यहां की पिच एक हाई स्कोरिंग पिच साबित होती आई है, जबकि गेंदबाजों में यहां तेज गेंदबाजों का प्रदर्शन अच्छा रहा है। यहां का सर्वाधिक स्कोर (245 रन) ऑस्ट्रेलिया के नाम दर्ज है।

  • आज कैसा होगा ऑकलैंड का मौसम

ऑकलैंड में दूसरा टी20 मैच खेला जाना है तो यहां के मौसम की चर्चा भी कर लेते हैं। फैंस के लिए अच्छी खबर नहीं है क्योंकि यहां लगातार पिछले कुछ दिनों से बारिश का मौसम रहा है और आज भी यहां बारिश का अनुमान है। हालांकि उम्मीद है कि बारिश कुछ समय जरूर देगी कि कुछ ओवरों का मैच हो सके। वहीं उमस बहुत रहने वाली है। ऑकलैंड का तापमान आज अधिकतम 23 डिग्री सेंटीग्रेड तक जाने का अनुमान है जबकि न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेंटीग्रेड तक रहने के आसार हैं।

इसे भी पढ़ें महायज्ञ माघी पूर्णिमा को पूर्णाहुति

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News