Download Our App

Follow us

Home » कृषि » किसानों की लूट के खिलाफ कोरबा कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया किसान सभा ने

किसानों की लूट के खिलाफ कोरबा कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया किसान सभा ने

राजस्व अमले द्वारा किसानों की लूट के खिलाफ कोरबा कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया किसान सभा ने

कोरबा। छत्तीसगढ़ किसान सभा ने किसानों और भूविस्थापितों की राजस्व समस्याओं का निराकरण न करने और रिश्वतखोरी के खिलाफ आज यहां कोरबा कलेक्ट्रेट प्रदर्शन किया। प्रदर्शन का नेतृत्व किसान सभा के राज्य अध्यक्ष जवाहरसिंह कंवर, जिला सचिव दीपक साहू और उपाध्यक्ष प्रशांत झा ने किया।

उल्लेखनीय है कि फौती, रोजगार सत्यापन, खसरा व नाम सुधार, नामांतरण, पत्रक में सुधार, अन्यत्र भूमि प्रमाण पत्र, मुआवजा का स्पष्टीकरण, एवार्ड की कापी जैसे अत्यावश्यक कार्यों के लिए किसानों और भूविस्थापितों को पटवारी और तहसील कार्यालय से लेकर कटघोरा एसडीएम कार्यालय तक बार-बार चक्कर लगाना पड़ता है। इन कार्यालयों में इन छोटे-मोटे कामों के लिए भी भारी-भरकम राशि की मांग की जा रही है। इससे किसानों और भूविस्थापित नौजवानों में काफी आक्रोश है।

किसान सभा नेता प्रशांत झा ने आरोप लगाया है कि इन अत्यावश्यक कार्यों के न होने या समय पर न होने से किसानों और भू-विस्थापितों को मुआवजा, रोजगार एवं शासकीय कार्यों में काफी परेशानी हो रही है और वे शासकीय योजनाओं के लाभ से वंचित हो रहे है। किसान सभा नेताओं ने राजस्व के अमले द्वारा भू विस्थापित किसानों की लूट पर रोक लगाने की मांग करते हुए कलेक्टर को इस संबंध में ज्ञापन सौंपा है और समस्या हल न होने पर बड़े आंदोलन की चेतावनी दी है।

इसे भी पढ़ें 120 हराओ, देश बचाओ

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News