Download Our App

Follow us

Home » खास खबर » होली में नहीं मचा हुड़दंग, शांतिपूर्ण अबीर गुलाल के साथ कस्बे में मनाया होली

होली में नहीं मचा हुड़दंग, शांतिपूर्ण अबीर गुलाल के साथ कस्बे में मनाया होली

पीस कमेटी की बैठक में हुडदंगियों की खैर नहीं पहले से दी गई थी चेतावनी

लालगोपालगंज प्रयागराज: नगर पंचायत में होली का पर्व बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया गया। यह होली मंगलवार को भोर से शुरू होकर दोपहर तक विधवत रंग अबीर और गुलाल के साथ क्षेत्र के तमाम लोगों ने होली खेला। होली में शांति सौहार्द बिगड़ने वालों के खिलाफ पुलिस की पैनी नजर बनी हुई थी। पीएसी बटालियन पुलिस बल की कस्बे में तैनाती एक दिन पहले से कर दिया गया था। कस्बे के गली कोपचे एवं मोहल्ले में पुलिस की ग्रस्त की जा रही थी साथ ही पुलिस चौकी प्रभारी को अतिरिक्त पुलिस बल मुहैया कराया गया था। इस बीच क्षेत्र के नेताओं ने अपने आए हुए मेहमानों का स्वागत सत्कार करते हुए अबीर गुलाल एवं टीका लगाकर शांतिपूर्ण होली मनाया। हालांकि इस होली में लालगोपालगंज का एक चर्चित माहौल अलग से बनाया जाता है जो रात्रि में डीजे की धुन में डांस कंपटीशन एवं थिरकते हुए नजारे दिखाई देते थे लेकिन यह दृश्य इस होली में सही ढंग से देखने को नहीं मिला। बुजुर्ग अपने घरों में फैमिली के साथ होली मनाना उचित समझा। अगर बात करें एक दशक होली की तो इसमें कई बार लालगोपालगंज कस्बे में बड़ी-बड़ी दुर्घटनाएं भी हो चुकी हैं जो लापरवाही का शिकार हुआ करते थे।

इस होली में सबसे खास बात यह रही के लोग ज्यादा नशे की हालत में नहीं दिखे और होली खेलने वालों के बीच एक नेता अपनी होशो हवास में आने वाले राहगीरों को सा कुशल सुरक्षित जुलूस के बाहर निकलने का प्रयास कर रहा था जिससे किसी प्रकार की दिक्कतों का सामना राहगीरों को ना हो सके। ऐसा माहौल देखकर पुलिस बल अपने-अपने स्थान पर ड्यूटी का परिचय दे रहे थे वहीं एसीपी और एसपी क्षेत्र के कोने-कोने में भ्रमण करते हुए जायजा लेते नजर आए। सरकारी दफ्तर में होली मिलन समारोह अपने कर्मचारियों सॉन्ग एक दिन पूर्व माला पहनकर एक दूसरे को अबीर लगाते हुए मनाया। साथी नगर पंचायत के अध्यक्ष पति मुख्तार अहमद द्वारा अपने स्वीपर सहित उच्च अधिकारी को मिष्ठान भेंट कर होली मिलन समारोह की शुभकामनाएं दिया।

इसे भी पढ़ें सौहार्द पूर्वक समरसता से मनाया गया रंगोत्सव

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News

दिव्यांगजन स्वरोजगार हेतु दुकान संचालन योजना का उठाये लाभ

दिव्यांगजन स्वरोजगार हेतु दुकान संचालन योजना का उठाये लाभ, करें जल्द से जल्द आनलाइन आवेदन। संवाददाता करन कुमार विश्वकर्मा प्रतापगढ़।