Download Our App

Follow us

Home » क्राइम » दबंग असामाजिक लोगों द्वारा तोड़ी गई शिवलिंग, पार्वती और नंदी जी की प्रतिमा

दबंग असामाजिक लोगों द्वारा तोड़ी गई शिवलिंग, पार्वती और नंदी जी की प्रतिमा

दबंग असामाजिक लोगों द्वारा तोड़ी गई शिवलिंग, पार्वती और नंदी जी की प्रतिमा

सिद्धार्थ नगर:–जनपद के खेसरहा थाना क्षेत्र के ग्राम गेंगटा से एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है।

जहां पर कुछ असामाजिक तत्वों ने 500 वर्ष पुरानी शिव मंदिर के गर्भ ग्रह में घुसकर शिवलिंग, माता पार्वती की प्रतिमा एवं नंदी बाबा की प्रतिमा को किसी वजनदार वस्तु से तोड़कर टुकड़ा टुकड़ा कर दिया ।इस मन्दिर के बारे में बताया जाता है कि यहाँ लगभग 500 बर्ष पूर्व स्वयं भगवान भोले नाथ शिवलिंग के रूप में विराजमान हुए थे,इस मन्दिर की प्राण प्रतिष्ठा नहीं हुई थी इस मन्दिर का जिर्णोद्दार पुनः सन 2002 मे कराया गया था।

पवित्र सावन के महीने में यहाँ क्षेत्र के हजारों लोग जलाभिषेक करने आते हैं।

स्वयंभू होने के कारण साल के 12 महीने के प्रत्येक सोमवार को कुड़िया, डढि़या ताल, दुल्ही, डुमरिया बुजुर्ग एवं कोटिया पान्डेय आदि गाँव के पूजन व‌ दर्शन करने आते हैं।

सुबह मंदिर के पुजारी हर दिन की भांति जब मंदिर में पूजा अर्चना के लिए आये तो उन्हें शिवलिंग माता पार्वती की प्रतिमा व नंदी बाबा की प्रतिमा को खण्डित (टुकड़े -टुकड़े) देखकर सन्न रह गए उन्हें अंधेरा छा गया कि जिनकी मैं हर दिन सुबह शाम पूजा अर्चना करता रहता हूं देवाधिदेव महादेव इस हालत में इनको कौन ऐसा कर सकता है तत्पश्चात उन्होंने गांव के अन्य लोगों को मूर्ति खंडित किए जाने की सूचना दिया घटना से क्षेत्रीय लोगो में बेहद नाराजगी है मन्दिर के पास भारी भीड़ इकट्ठा हो गई‌। ग्रामीणों ने पुलिस व प्रशासन को फोन द्वारा अवगत कराया और दोषियों के खिलाफ सख्त से शख्त कार्यवाही का मांग किया है।

मौके पर जिला अधिकारी पवन अग्रवाल पुलिस अधीक्षक सुश्री प्राची सिंह,पुलिस उपाधीक्षक बांसी, उप जिला अधिकारी बांसी, थाना खेसरहा, थाना कोतवाली बांसी, थाना कोतवाली उदयपुर जोगिया, थाना शिवनगर डिड़ई सहित मौके पर भारी पुलिस बल तैनात।

पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ नगर सुश्री प्राची सिंह ने बताया कि सुबह 06:30 बजे सुचना मिली कि थाना क्षेत्र खेसरहा के गेंगटा ग्राम में प्राचीन शिव मन्दिर से किसी अपराधिक तत्व द्वारा मूर्ति खण्डित कर दिया गया है घटना का संज्ञान ले लिया गया है प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज की जा रही है और 05 टीमें लगाई गई हैं। जिसने भी ऐसा कृत्य किया है सख्त से सख्त कार्यवाही किया जायेगा। अब लोगों की न्याय प्रशासन व्यवस्था पर निर्भर।

इसे भी पढ़ें जुम्मतुल विदा पर बारगाहे खुदा में झुके रोज़ादारों के सिर-मांगी अमन चैन खुशहाली की दुआ

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News