Download Our App

Follow us

Home » राजनीति » पोपटलाल 14 वीं बार चुनावी मैदान में है

पोपटलाल 14 वीं बार चुनावी मैदान में है

पोपटलाल 14 वीं बार चुनावी मैदान में है

राजस्थान धनबल बाहुबल की राजनीति के दौर में एक ऐसा पोपटलाल प्रत्याशी है जो पैदल घूमकर मांग रहा है वोट

राजस्थान की बाड़मेर- जैसलमेर लोकसभा सीट को लेकर चर्चा बनी हुई है जहां बालोतरा जिले के रहने वाले पोपटलाल 14वीं बार चुनावी मैदान में है पोपटलाल में चुनाव लड़ने को लेकर ऐसा जुनून है कि घर के गाय- भैंस से लेकर जमीन-जायदाद तक को बेच दिया है सिर्फ इसलिए कि वह चुनाव लड़ सके। हालांकि पोपटलाल को हर चुनाव में शिकस्त का सामना करना पड़ा है. लेकिन फिर भी पोपटलाल का राजनीति से मोह भंग नहीं हो रहा है. सबसे खास बात यह है कि पोपटलाल ने कभी भी किसी पार्टी से टिकट के लिए दावेदारी तक पेश नही की, आर्थिक रूप से बेहद कमजोर होने के बावजूद भी हर चुनाव में अपना भाग्य आजमाता है। घर- घर गांव- गांव पैदल जाकर चुनाव प्रचार कर लोगों से अपील कर रहे है कि एक बार मुझे जीत का आशीर्वाद दो विकास में कोई कमी नही आने दूंगा।

इनकी वजह से बाड़मेर जैसलमेर लोकसभा सीट हॉट सीट बनी हुई है, जिसके चलते प्रत्याशी पूरा दमखम लग रहे है केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी से लेकर रविंद्र सिंह भाटी, उम्मेदाराम बेनीवाल जैसे दिग्गज नेता जहां चुनाव मैदान हैं। पोपटलाल जैसा साधारण प्रत्याशी मैदान में है जिसके पास न लाखों की फ़ॉर व्हीलर हैं न कि कोई बढ़िया बाइक वो अपनी हीरो पुक पर बैठकर अलग-अलग क्षेत्रो में घूमकर अकेले चुनाव प्रचार कर रहे हैं।

पोपटलाल सरपंच से लेकर विधानसभा और लोकसभा तक के 13 चुनाव लड़ चुके है, 57 वर्षीय पोपटलाल की आर्थिक स्थिति बेहद कमजोर होने के बावजूद भी हर बार चुनाव मैदान में अपना भाग्य आजमाते हुए नजर आते हैं। इस बार प्रचार के दौरान साथ मे प्रचार सामग्री को एक कपड़े की थैली में डालकर गांव- गांव ओर घर-घर जाकर अपने पक्ष में जनता से जीत का आशीर्वाद प्राप्त करते हैं, पोपटलाल के अनुसार जहां भी जाते हैं तो लोगों का सहयोग मिल रहा है ऐसे में विश्वास है कि जनता एक बार जरूर साथ देगी। आज के दौर में ऐसे प्रत्याशी का मिलना नामुमकिन है।

इसे भी पढ़ें गज़ब न लेखा न जोखा स्थानीय ठेकेदार ने मचाई रार

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News