Download Our App

Follow us

Home » खास खबर » चुनाव आयोग की टीम द्वारा वाहन जांच पर बिखरे बजरंग दल के नेता, कटा हंगामा

चुनाव आयोग की टीम द्वारा वाहन जांच पर बिखरे बजरंग दल के नेता, कटा हंगामा

दबंगई: चुनाव आयोग की टीम द्वारा वाहन जांच पर बिखरे बजरंग दल के नेता, कटा हंगामा

प्रांत संयोजक की गाड़ी चेक करने पर जमकर हुआ विवाद, कर्मचारीयों को पीटा

रिपोर्टर अमित कुमार 

कौशाम्बी: जिले के चुनाव में वाहनों की जांच और अवैध आर्थिक ट्रांसपोर्टिंग, अवैध कामों की जांच के लिए चुनाव आयोग के द्वारा जिले के विभिन्न चौराहों पर व संवेदनशील स्थानों पर एफएसटी टीम को तैनात किया गया है। रविवार को सैनी चौराहे पर गुजर रहे एक वीआईपी वहां को रोक लेना इस टीम को भारी पड़ गया। वहां पर बैठे बजरंग दल के लोगों ने न सिर्फ टीम के साथ बदसलूकी और मारपीट किया और वहीं पर हंगामा काटना शुरु करदिया। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का रौद्र रूप देखकर प्रशासन के हाथ पैर फूल गए। मामले में किसी तरीके से यूपी जिला अधिकारी सिराथू ने पहुंचकर मामले को शांत कराया।

मिली जानकारी के अनुसार लोकसभा चुनाव में स्वतंत्र एवं निष्पक्ष कराए जाने के लिए गठित किए गए उडऩदस्ते एफएसटी को को तैनात किया गया है इसमें वरिष्ठ पुलिस अधिकारी, एक वीडियोग्रॉफर और पुलिसकर्मी रहेंगे। यह दल अवैध रूप से नगदी, शराब अथवा अन्य कोई सामान जो कि मतदाताओं को प्रलोभन के लिए दिया जा सकता है, उसे स्व प्रेरणा से रोकने की कार्रवाई करेगा। उडऩदस्ता ऐसे असामाजिक तत्वों के विरूद्ध भी करेगा जो मतदाता को डरा या धमका सकते हैं। यहीं टीम रविवार को सैनी चौराहे पर आने जाने वाहनों की जांच कर रही थी तभी यहां से बजरंग दल के प्रांत संयोजक बजरंग दल के प्रांत संयोजक सत्य प्रताप सिंह अपनी गाड़ी से कहीं जा रहे थे। जिनके साथ कौशांबी जिले के जिला संयोजक विवेक जायसवाल भी मौजूद थे। टीम ने उनके वाहन को भी जांच के लिए रोक दिया यह देखते ही नेता सत्ता के मद में बिखर पड़े। उन्होंने मौजूद अधिकारी कर्मचारियों को धमकी देते हुए कहा कि वह चुनाव के बाद उन्हें देख लेंगे यही नहीं टीम के एक भी सदस्य को काफिले के एक भी वहां को जांच नहीं करने दिया गया। मला तू तू मैं मैं तक बड़ा और इसके बाद देखते ही देखते दर्जनों की संख्या में बजरंग दल के कार्यकर्ता थाना परिसर में इकट्ठा हो गए और वहीं धरने पर बैठ गए। यह खबर सन जिला प्रशासन के हाथ पैर फूल गए इसके बाद मौके पर पहुंचे उप निर्वाचन अधिकारी सिराथू ने दोनों पक्षों से बात करके मामले को किसी तरह शांत कराया।

छेद्दू पर कड़ाई दिखाने वाले प्रशासन की खामोशी पर उठ रहे सवाल

कौशाम्बी। समरथ को कोई दोष नहीं गोसाई यह कहावत रविवार को सैनी के घटना पर चरितार्थ होते दिखाई दी, जब लोकसभा पद प्रत्याशी के आवेदक सिद्धू चमार के साथ दुर्व्यवहार करने वाली पुलिस आज बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के हाथों से पीटते हुए दिखाई दे रहे हैं। जहां बजरंग दल के जिला संयोजक एक सिपाही पर हाथ उठाते हुए दिख रहे हैं। आज जिले के कई सामाजिक कार्यकर्ताओं ने इस पूरे घटनाक्रम पर सवाल उठाते हुए कहा कि जिला प्रशासन एक गरीब के साथ और एक ताकतवर के साथ दो तरीके का बर्ताव करते हुए दिखाई दे रही है। ऐसे में कैसे मान जाए कि जिले का प्रशासन बिना दबाव के चुनाव संपन्न कराया जाएगा पूरे घटनाक्रम को लेकर क्षेत्र में चर्चाओं का बाजार गर्म रही

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News

एनसीसी कैडेट्स के द्वारा कारगिल विजय दिवस बड़े उत्साह के साथ मनाया गया

एनसीसी कैडेट्स के द्वारा कारगिल विजय दिवस बड़े उत्साह के साथ मनाया गया। प्रिंस रस्तोगी मवाना। कारगिल दिवस के अवसर