Download Our App

Follow us

Home » सूचना » अभियान चलाकर पूरे ग्राम पंचायत की साफ-सफाई करवाने के दिये निर्देश

अभियान चलाकर पूरे ग्राम पंचायत की साफ-सफाई करवाने के दिये निर्देश

प्रभारी मंत्री ने अलीपुरजीता का भ्रमण कर ग्रामवासियों की सुनी समस्यायें,

कैम्प लगाकर केन्द्र एवं प्रदेश सरकार द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं से पात्र सभी व्यक्तियों को आच्छादित करने के निर्देश

रिपोर्टर अमित कुमार  

प्रदेश के राज्यमंत्री कारागार/प्रभारी मंत्री सुरेश राही ने जनपद भ्रमण के प्रथम दिन आज ग्राम पंचायत-अलीपुरजीता का भ्रमण कर विकास कार्यों का अवलोकन एवं ग्रामवासियों से वार्ता कर समस्याओं को सुनकर सम्बन्धित अधिकारियों को शीघ्र निस्तारण करने के निर्देश दियें। प्रभारी मंत्री जी ने ग्राम पंचायत-अलीपुरजीता के भ्रमण के दौरान गॉव में साफ-सफाई ठीक प्रकार से न पाये जाने पर नाराजगी प्रकट करते हुए खण्ड विकास अधिकारी को अभियान चलाकर पूरे ग्राम पंचायत की साफ-सफाई करवाने के निर्देश देते हुए कहा कि सुनिश्चित किया जाय कि ग्राम पंचायत में कही भी गन्दगी एवं जल-जमाव न होने पाये। इसके साथ ही उन्होंने ग्राम पंचायत में स्थित तालाबों की भी साफ-सफाई कराने के निर्देश दियें। उन्होंने ग्राम पंचायत भ्र मण के दौरान हैण्डपम्प खराब पाये जाने पर नाराजगी प्रकट करते हुए खण्ड विकास अधिकारी को सभी हैण्डपम्पों को ठीक करवाने के निर्देश दियें। प्रभारी मंत्री जी ने ग्राम पंचायत अलीपुरजीता में जल-जीवन मिशन के अन्तर्गत निर्माणाधीन पानी की टंकी के निर्माण कार्यों की प्रगति का निरीक्षण कर जायजा लिया। उन्होंने अधिशासी अभियंता, जल निगम से पानी की टंकी के निर्माण कार्यों की विस्तृत जानकारी प्राप्त करते हुए कहा कि निर्माण कार्य गुणवत्तापूर्ण एवं तेजी से पूर्ण कराया जाय। अधिशसी अभियंता, जल निगम ने बताया कि ग्राम ंपंचायत में 75 प्रतिशत पाइप लाइन बिछ चुकी है, जिस पर प्रभारी मंत्री जी ने कहा कि शेष रह गये पाइप लाइन बिछाने के कार्य को भी तेजी से पूर्ण कराया जाय तथा अवशेष रह गये घरों में भी कनेक्शन का कार्य पूर्ण कर लिया जाय। प्रभारी मंत्री ने ग्राम पंचायत में घर-घर जाकर ग्रामवासियों से पेंशन, आवास, आयुष्मान कार्ड, शौचालय एवं किसान सम्मान निधि आदि जनकल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित होने की जानकारी प्राप्त करते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया कि योजना के लाभ से वंचित रह गये पात्र लोगों को लाभान्वित किया जाय। इसके साथ ही उन्होंने ग्राम पंचायत में कैम्प लगाकर केन्द्र एवं प्रदेश सरकार द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं से ग्राम पंचायत के पात्र सभी व्यक्तियों को आच्छादित करने के निर्देश दियें। उन्होंने खण्ड विकास अधिकारी को ग्राम पंचायत में नाली एवं सड़क के कार्यों यथा-पुष्कर के घर से मन्दिर तक कार्ययोजना बनाकर नाली एवं सड़क के कार्य को करवाने के निर्देश दियें। उन्होंने ग्राम पंचायत के दिव्यांग व्यक्तियों को दिव्यांग पेंशन सहित आदि योजनाओं से लाभान्वित कराने के भी निर्देश दियें।   

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी डॉ0 रवि किशोर त्रिवेदी एवं उप जिलाधिकारी महेन्द्र कुमार श्रीवास्तव सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण तथा भाजपा जिलाध्यक्ष धर्मराज मौर्य उपस्थित रहें।

इसे भी पढ़ें ऑनर किलिंग बहन ने 4 माह पहले क़ी थी इंटर कास्ट लव मैरिज 

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News