Home » क्राइम » कांस्टेबल की पत्नी की मौत पर ससुराल पक्ष ने लगाया दहेज न देने पर बेटी को उतारा मौत के घाट

कांस्टेबल की पत्नी की मौत पर ससुराल पक्ष ने लगाया दहेज न देने पर बेटी को उतारा मौत के घाट

बेटी खोने वाले पिता का दर्द बोले दामाद बड़ा नौटंकीबाज, बेटी को दहेज के लिए प्रताड़ित कर मार दिया, मां बोली हमें बेटी की मौत का इंसाफ दिलाए सरकार 

उत्तर प्रदेश कौशांबी/ बलिया टेढ़ी मोड़ पुलिस कांस्टेबल प्रदीप सोनकर की पत्नी मनीषा सोनकर की मौत मामले में नया मोड़ आ गया है। मृतक मनीषा के घरवालों ने पति समेत सास ससुर ननद पर दहेज के लिए बेटी को मौत के घाट उतारने का गंभीर आरोप लगाया है। पीड़ित परिवार ने मामले का एक शिकायत पत्र एसपी बृजेश श्रीवास्तव कौशाम्बी को देकर इंसाफ दिलाने की मांग उठाई है। हालांकि कांस्टेबल प्रदीप सोनकर पत्नी की मौत का जिम्मेदार थाना प्रभारी सिकंदरपुर को बताकर छुट्टी न देने का आरोप लगा रहा है। हैरानी की बात यह है कि प्रदीप ने अस्पताल में मौत का शिकार होने वाली मनीषा के शव का पीएम न कराना, एक सोची समझी रणनीति हिस्सा बताया जा रहा है।

बलिया थानेदार सुल्तानपुर दिनेश पाठक पर पत्नी के इलाज के लिए छुट्टी न देने का आरोप लगाने वाले सिपाही प्रदीप सोनकर का ससुराल कौशांबी के सैनी थाना क्षेत्र के गुलामीपुर गनपा गाँव मे है। कांस्टेबल पत्नी मनीषा सोनकर के घर पहुचा। माता पिता ने बेटी मनीषा सोनकर की मौत के पीछे इलाज मे देरी नहीं बल्कि दहेज के लिए बेटी को मौत के घाट उतारने का आरोप लगा रहे है।

सैनी के गुलामीपुर गनपा मे दिनेश सोनकर किसान है। गाँव मे अपनी पत्नी बच्चों के साथ रहते है। परिवार मे पत्नी उर्मिला सोनकर व 5 बेटियां है। बड़ी बेटी ममता सोनकर ने डी-फार्मा के पढ़ाई पूरी कर ली। पिता ने उसकी शादी फ़तेहपुर के एक टीचर से उसका विवाह कर दिया। शिल्पा सोनकर की शादी फ़तेहपुर जनपद के एक सीआरपीएफ़ जवान से हुई। विनीता सोनकर का पति बीएसएफ़ राजस्थान मे तैनात है। चौथे नंबर पर मनीषा सोनकर की शादी प्रतापगढ़ मानिकपुर के मोहम्मदापुर गाव मे 15 फरवरी 2023 को हुई थी। सबसे छोटी बेटी नयनसी अभी पढ़ाई कर रही है।

माँ उर्मिला सोनकर ने बताया, बेटी मनीषा की शादी तय हुई उसके बाद से ही उसके ससुराल वालो ने नाटक नौटंकी करना शुरू कर दिया था। गोद भराई की रस्म मे बड़ा नाटक किया। लड़की के माँ बाप होने के चलते सब्र कर लिया। तिलक समारोह मे दामाद व उसके पिता ने कार (बोलेरो) की मांग कर खूब रिश्तेदारों के सामने इज्जत उछाली। बड़ी मुस्किल से दामाद व उसके घर वाले बुलेट के लिए राजी हुए। बाद मे 3 लाख रुपये नकद तिलक मे लेकर विवाह को तैयार हुए। जिस दिन बारात लेकर दामाद आया। उस दिन दामाद ने दहेज को लेकर नाटक कर उसके घर का खाना नहीं खाया। उसने बाहर से मंगा कर नाश्ता किया। शादी के बाद से वह कभी हमारी इज्जत नहीं करता। बेटी के ससुराल गए तो बात तक कभी नहीं किया। बेटी मनीषा को पति प्रदीप सोनकर से 6 माह पहले एक बेटी हुई है।

पिता दिनेश सोनकर ने बताया, उसका दामाद पुलिस विभाग के सिपाही है। वह बड़ा नौटंकीबाज़ है। शादी से ही वह नाटक करता चला आ रहा है। विवाह के दिन मेरे घर का खाना नहीं खाया। कभी मेरे घर नहीं आया। बेटी मनीषा को दहेज के लिए प्रताड़ित करता था। बेटी के ससुराल जाने पर हमेशा उल्टी सीधी बातें करता। हमारी कोई इज्जत उसकी नज़र मे नहीं थी। मैंने इसकी शिकायत पूर्व मे बलिया के एसपी को दिया था। लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई। अब उसने बेटी मनीषा को दहेज के लिया मार डाला। वह कार मांगता था।

छुट्टी न मिलने के सवाल पर मनीषा के पिता दिनेश सोनकर ने कहा, उनका दामाद घर 30 जुलाई को आ गया था। तब तक उनकी बेटी ठीक थी। उसने पति समेत घर के लिए खाना बना कर खिलाया। ससुराल वालों ने न जाने क्या बेटी को खाने मे मिलाकर खिला दिया कि बेटी अचानक गंभीर बीमार हो गई। पहले उसने मानिकपुर मे किसी झोलाछाप से इलाज कराया। फिर उसे इलाहाबाद (प्रयागराज) लेकर चला गया। मेडिकल (स्वरूपरानी अस्पताल) मे उसने (पति प्रदीप) ने बड़ा नाटक किया। वह नाटक कर कहता कि मै भी मर जाऊंगा मनीषा के साथ, वह बहुत बड़ा वाला नाटक बाज़ है। हमे भ्रमित किया और बेटी का पोस्ट मार्टम नहीं कराने दिया।

आपको बताते चलें दामाद जब छुट्टी लेकर घर आया तो उनकी बेटी ठीक थी। उसके आने के बाद न जाने क्या किया कि वह मौत के मुँह मे चली गई। हमारी बेटी को दामाद और उसके परिवार वालो ने मार डाला।

मृतक मनीषा सोनकर के परिवार वालो ने बेटी के मौत पर पुलिस अधिकारियों से जांच करा कर इंसाफ की मांग की है। पिता दिनेश सोनकर ने एसपी कौशांबी बृजेश श्रीवास्तव, बलिया पुलिस अधीक्षक समेत थाना सैनी पुलिस को तहरीर देकर दामाद प्रदीप व उसके ससुराल पक्ष पर दहेज उत्पीड़न का केस दर्ज कर कानूनी कार्यवाही किए जाने की मांग उठाई है।

इसे भी पढ़ें चोरी के इल्जाम में फर्जी युवक को उठाकर रात भर पुलिस ने किया परेशान परिजन रहे हताहत

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News

पूर्व मंत्री ने क्षेत्रीय समस्याओं का 7 सूत्रीय ज्ञापन एस डी एम को सौंपा

पूर्व मंत्री ने क्षेत्रीय समस्याओं का 7 सूत्रीय ज्ञापन एसडीएम को सौंपा प्रिंस रस्तोगी मवाना- पूर्व राज्यमंत्री प्रभुदयाल बाल्मीकि ने