Home » शिक्षा » नन्ही छात्राओं ने सैन्यकर्मियों को हस्तनिर्मित राखी बांध रक्षा का वचन लिया

नन्ही छात्राओं ने सैन्यकर्मियों को हस्तनिर्मित राखी बांध रक्षा का वचन लिया

नन्ही छात्राओं ने सैन्यकर्मियों को हस्तनिर्मित राखी बांध रक्षा का वचन लिया

मवाना- कृषक इण्टर कालिज, मवाना में स्थित 73 यूपी बटालियन एनसीसी के सैन्य परिसर में केके पब्लिक स्कूल सरधना से प्रधानाचार्य उत्तम सिहं के निर्देशन व शिक्षक ओडी शर्मा व आस्था सिहं के नेतृत्व में आयी नन्हीं बालिकाओं ने हस्त निर्मित राखियां फौजियों की कलाई पर बांधते हुए रक्षा का वचन लिया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कमान अधिकारी कर्नल मृदुल मित्तल एवं संचालन सूबेदार मेजर देवेन्द्र कुमार ने किया जबकि मुख्य अतिथि कृषक इण्टर कालिज, के प्रधानाचार्य देवेन्द्र कुमार रहे।

कमान अधिकारी कर्नल मृदुल मित्तल ने कहा कि केके पब्लिक स्कूल सरधना की यह पहल सराहनीय है। एक फौजी अपने घर परिवार से दूर रहकर चौबिस घण्टे देश की रक्षा में तैनात रहता है उसके लिए समस्त देशवासी ही उसका परिवार होते हैं। केके पब्लिक स्कूल की छात्राओं के द्वारा बांधी गई हस्त निर्मित राखियां एक फौजी के लिए अपनत्व, प्यार, सम्मान का प्रतीक है एवं इससे फौजी के मन में दृढता की भावना मजबूत होती है। इस रक्षा सुत्र के रिटर्न गिफ्ट में हम सभी फौजी समस्त देशवासी विशेषकर प्यारी बहनों को पूर्ण सुरक्षा का वचन देते हैं।

कृषक इण्टर कालिज, के राज्यपाल द्वारा पुरस्कृत प्रधानाचार्य देवेन्द्र कुमार ने अपने सम्बोधन में कहा कि देश से अनेक बहनें सीमा पर राखियां भेज हमारे वीर सैनिकों का मनोबल बढाती हैं। यह हमारा सौभाग्य है कि नन्हीं छात्राओं को अपने हाथ से रक्षासुत्र बांधने का अवसर प्राप्त हो रहा है। देश के वीर सैनिकों के प्रति इन छात्राओं का यह स्नेह एवं सम्मान अतुल्य है। इस प्रेरणा हेतु के के पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य उत्तम सिंह एवं समस्त स्टाफ बधाई के पात्र हैं।

इस अवसर पर सूबेदार मेजर देवेन्द्र कुमार, नायब सूबेदार चंचल सिंह, हवलदार केवल, हवलदार विकल, हवलदार अनुज, हवलदार मोहित आदि उपस्थित रहे।

इसे भी पढ़ें भारतीय हलधर किसान यूनियन ने मनाया स्थापना अधिवेशन

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News