Home » क्राइम » लूट के आरोपित के साथ मुठभेड़ करने वाले पुलिस कर्मियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने का आदेश

लूट के आरोपित के साथ मुठभेड़ करने वाले पुलिस कर्मियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने का आदेश

मुठभेड़ के दौरान एसओजी प्रभारी की बुलेट प्रूफ जैकेट में लगी थी गोली जबकि आरोपित की हो गई थी मृत्यु

रिपोर्टर अमित कुमार

कौशाम्बी। चरवा थाना क्षेत्र में सर्राफा व्यवसायी के साथ लूट करने वाले आरोपित विजय कुमार सोनी के साथ मुठभेड़ करने वाले एसओजी प्रभारी कौशाम्बी थाना प्रभारी चरवा समेत 12 पुलिसकर्मियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने का आदेश जिला न्यायालय प्रयागराज ने दिया है। मृतक विजय की मां अंजू देवी निवासी ग्राम हनुमानगंज, पैतहा थाना कोरांव की ओर से मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में 156 (3) के तहत प्रार्थना पत्र प्रस्तुत कर आरोप लगाया गया था कि 10 सितंबर 2023 को चरवा थाना प्रभारी विनोद कुमार सिंह एसओजी प्रभारी सिद्धार्थ सिंह के साथ पुलिस दो गाड़ियों से आकर गाली देते हुए मेरे बड़े बेटे का अपहरण कर हत्या करने की नीयत से घर से उठा ले गई।

दाखिल अर्जी में यह भी आरोप लगाया गया कि दो दिन पहले हुई लूट में फर्जी बरामदगी दिखाकर 12 सितंबर को विजय के कंधे में गोली मार दिया इलाज के लिए स्वरूप रानी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां 21 सितंबर को विजय की मृत्यु हो गई। दाखिल अर्जी को स्वीकार करते हुए कोर्ट ने थाना प्रभारी को मुकदमा दर्ज कर विवेचना करने का आदेश दिया।

किनके विरुद्ध हुआ मुकदमा दर्ज करने का आदेश

विनोद कुमार सिंह तत्कालीन थाना प्रभारी चरवा

सिद्धार्थ सिंह तत्कालीन एसओजी प्रभारी कौशांबी

  • सुनील कुमार यादव उप निरीक्षक
  • अयोध्या प्रसाद उपनिरीक्षक
  • रवि शंकर यादव उप निरीक्षक
  • आशीष तिवारी कांस्टेबल
  • अनिल यादव कांस्टेबल
  • भानु प्रताप सिंह कांस्टेबल
  • रामजी पटेल कांस्टेबल
  • शिवांग गौतम कांस्टेबल
  • राधेश्याम कांस्टेबल
  • रवि शंकर कांस्टेबल

पुलिस के अनुसार चरवा थाना क्षेत्र में टीका का पुरवा गांव के समीप आभूषण कारोबारी को लूटने वाले चार बदमाश सुबह पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिए गए थे। बदमाशों का पुलिस टीम से आमना सामना गुंगवा की बाग में हुआ। दोनों तरफ से की गई फायरिंग में हाथ और पैर में गोली लगने से दो बदमाश घायल हुए हैं। एसओजी प्रभारी की जैकेट में भी गोली धंस गई थी। हालांकि, जैकेट बुलेट प्रूफ होने से वह बाल बाल बच गए थे। घायल लुटेरों को स्वरूप रानी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 

चरवा के समसपुर गांव का अनूप कुमार सोनी आभूषण कारोबारी है। आठ सितंबर 2023 को वह आर्डर का गहना पहुंचाने रमदयालपुर गया था। लौटते समय टीका का पुरवा (काजू) गांव के समीप अपाची सवार तीन बदमाशों ने कनपटी पर तमंचा सटाकर उसका 11 हजार रुपया, 300 ग्राम चांदी व 10 ग्राम सोना के आभूषण से भरा बैग तथा मोबाइल फोन लूट लिया था। बदमाशों ने पिटाई भी की थी। पीड़ित कारोबारी की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। घटना का अनावरण करने के लिए एसपी बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने एसओजी को भी लगा रखा था। पुलिस टीम ने बबुरा तिराहा, बेरुवा, समदा चौराहा व महेवाघाट पुल पर लगाए गए सीसीटीवी कैमरे से बदमाशों के साथ उनकी गाड़ी के नंबर की पहचान की। सर्विलांस का भी सहारा लिया। 12 सितंबर 2023 की सुबह एसओजी प्रभारी सिद्धार्थ सिंह को सूचना मिली कि बदमाश लूट के माल का बंटवारा करने गुगवा की बाग में इकट्ठा हुए हैं। खबर मिलते ही उन्होंने चरवा पुलिस के साथ घेराबंदी कर दी। खुद को घिरता देख बदमाशों ने फायर करना शुरू कर दिया। दो गोली एसओजी प्रभारी की बुलेट प्रूफ जैकेट में धंसी। जबकि एक गोली चरवा प्रभारी की जैकेट को छूते हुए गुजर गई। पुलिस की तरफ से की गई जवाबी फायरिंग में बदमाश विजय कुमार सोनी पुत्र नारायण को दाहिने हाथ और आशीष निषाद पुत्र नन्हें निवासी तेलियरगंज को दाहिने पैर में गोली लगी। गोली लगते ही दोनों बदमाश खून से लथपथ होकर गिर पड़े। इसपर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। बाग में सर्च आपरेशन चलाकर दो अन्य बदमाश सूरज पासी पुत्र चंद्रपाल निवासी समसपुर चरवा व राहुल पासी पुत्र नरेश निवासी गोहमलवा पूरामुफ्ती को भी पकड़ लिया। इन सभी के पास से लूटे गए सभी गहने, बाइक, 32 बोर की पिस्टल, तमंचा, 13 मोबाइल फोन व 2410 रुपया नकद बरामद हुआ है। आरोपित विजय के खिलाफ छह, आशीष के खिलाफ दो और राहुल के खिलाफ एक मुकदमा प्रयागराज के विभिन्न थाने में दर्ज है। अधिकतर लूट या चोरी के है।

इसे भी पढ़ें कार सवार नशे में धुत्त व्यापारी ने पुलिस की गाड़ी में टक्कर मारी, इंस्पेक्टर सहित चार दरोगा घायल

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News

पूर्व मंत्री ने क्षेत्रीय समस्याओं का 7 सूत्रीय ज्ञापन एस डी एम को सौंपा

पूर्व मंत्री ने क्षेत्रीय समस्याओं का 7 सूत्रीय ज्ञापन एसडीएम को सौंपा प्रिंस रस्तोगी मवाना- पूर्व राज्यमंत्री प्रभुदयाल बाल्मीकि ने