Home » दुर्घटना » सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत, दूसरा घायल, मुआवजे की मांग को लेकर किया रोड जाम

सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत, दूसरा घायल, मुआवजे की मांग को लेकर किया रोड जाम

सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत, दूसरा घायल, मुआवजे की मांग को लेकर किया रोड जाम

बहसूमा संवाददाता

बहसूमा नगर से थाना मीरापुर क्षेत्र के गांव नगला खेप्पड जा रहे दो व्यक्ति बाइक पर सवार होकर वापस अपने गांव जा रहे थे। बटावली मार्ग पर 1 किलोमीटर दूरी पर क्रकिट मिक्चर से भरा ट्रक के चालक ने लापरवाही व तेजगति के चलते कुचल दिया। जिसमें एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई तथा दूसरा घायल हो गया। आनन फानन में घायल व्यक्ति को मेरठ इलाज के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे लेना चाह तो उत्तेजित परिजनों एवं ग्रामीणों ने शव को नहीं उठने दिया और केआरसी कंपनी के अधिकारियों को मौके पर बुलाकर मुआवजे की मांग करने लगे। घंटे चले हंगामे पर भी कोई समाधान न निकलने पर नगर के मोहल्ला कैलाशपुरी के मुख्य मार्ग को जाम कर दिया और जमकर नारेबाजी की। बताते चले कि रविवार की दोपहर करीब 12:30 बजे मीरापुर थाना क्षेत्र के गांव नगला खेप्पड निवासी सनोज उर्फ गुल्लू पुत्र संतरपाल उम्र 27 वर्ष अपनी टीवीएस बाइक पर सवार होकर अपने साथी शाहपुर निवासी कृष्णपाल पुत्र रामपाल को बैठाकर नगर से बटावली मार्ग से होते हुए अपने घर जा रहा था। जैसे ही धीरसिंह राठी के बाग के सामने क्रकिट सीमेंट के से भरे ट्रक के चालक ने लापरवाही व तेजगति से जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्ती की सनोज बाइक में उलझकर 100 मीटर की दूरी पर घिसडता हुआ चला गया। जिसकी मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा भरने के लिए चली तो परिजनों ने शव को उठना नहीं दिया और मांग करने लगे कि जब तक कंपनी के लोग या ट्रक चालक मौके पर नहीं आएगा तब तक हम शव को उठने नहीं देंगे। थाना प्रभारी इन्दू वर्मा ने काफी समझाने का प्रयास किया। लेकिन उनकी एक न सुनी। उसके बाद में भाकियू संघर्ष मोर्चा के पदाधिकारी ज्ञानेंद्र चौधरी, युवा जिलाध्यक्ष विपिन गुर्जर, ब्लॉक अध्यक्ष जानसठ विवेक भट्टी के नेतृत्व में मौके पर पहुंचे और उन्होंने भी समझने का प्रयास किया। लेकिन वह नहीं माने। उसके बाद में उत्तेजित ग्रामीणों ने मोहल्ला कैलाशपुरी के मुख्य मार्ग को रोड जाम कर दिया और मांग करने लगे कि जब तक कंपनी के अधिकारी मौके पर नहीं आएंगे और परिजनों को मुआवजा नहीं मिलेगा तब तक शव को उठना नहीं देंगे। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे क्षेत्राधिकारी अभिषेक पटेल व अपर तहसीलदार जितेन्द्र कुमार ने भी काफी समझाने का प्रयास किया। लेकिन कंपनी के अधिकारियों को मौके पर बुलाने की मांग करने लगे। दो घंटे चले रोड जाम में वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। थाना प्रभारी ने परिजनों को प्रार्थना पत्र देकर अपनी कार्यवाही करने की बात करती रही। लेकिन परिजनो ने एक न सुनी।

  • पिता पत्नी एवं परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

सड़क दुर्घटना में हुई सनोज की मौत की खबर जब पिता संतरपाल एवं पत्नी शिखा को लगी तो उसका रो-रोकर बुरा हाल हो गया और रो-रोकर कह रहे थे कि हमने किसी का क्या बिगाड़ा था जो भगवान ने हमें इतनी बड़ी सजा दे दी। पत्नी रोते-राते कई बार बेहोश भी हो गई। सनोज के एक पुत्र गोलू है। अब किसके सहारे पालन-पोषण होगा।

  • मुआवजे की मांग को लेकर घंटो चल रोड जाम

पुलिस की कोई कार्रवाई न होने के चलते परिजनों ने दो घंटे तक जाम लगा दिया। जाम की सूचना पर क्षेत्राधिकारी अभिषेक पटेल पुलिस फोर्स को साथ लेकर मौके पर पहुंचे। जहां उन्होंने परिजनों को काफी समझाने का प्रयास किया। लेकिन उन्होंने कंपनी के अधिकारियों एवं मुआवजे की मौके पर ही दिलाने की मांग पर अडे रहे और उनका कहना था कि जब तक परिजनों को मौके पर मुआवजा नहीं मिलेगा तब तक हम शव को नहीं उठाने देंगे।

  • घर में तीन भाईयो में सबसे छोटा था मृतक सनोज

मृतक सनोज घर में सबसे छोटा था। उसका बडा भाई मनोज सऊदी अरब रहता है। मजला भाई विनोद व मृतक खेती बाडी करता है। और सनोज कबुतर उडाने का शौक भी रखता था।

इसे भी पढ़ें दशहरा पर्व का समापन मूर्ति विसर्जन के समय लोगों की आंखे नम

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News