Home » राजनीति » लोकसभा चुनाव : बीएसपी रणनीति तैयारी में जुटी

लोकसभा चुनाव : बीएसपी रणनीति तैयारी में जुटी

मायावती ने आकाश आनंद को बनाया अपना उत्तराधिकारी, लोकसभा चुनाव के पहले बड़ा ऐलान, लोकसभा चुनाव 2024 से पहले बीएसपी ने अपनी रणनीति तैयार करने में जुट गई है।

उत्तर प्रदेश लखनऊ में बसपा सुप्रीमो मायावती ने लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा ऐलान कर दिया है उन्होंने अपने भतीजे आकाश आनंद को अपना उत्तराधिकारी घोषित कर दिया है इसे दलितों मुस्लिमों के साथ युवाओं को लुभाने की पार्टी की बड़ी रणनीति में बड़ा बदलाव माना जा रहा है।

बसपा लोकसभा चुनाव में यूपी को लेकर ख़ास रणनीति बनानी शुरू कर दी है. इसी क्रम में मायावती पार्टी पदाधिकारियों से सीधा फीडबैक लेंगी लोकसभा चुनाव 2024 से पहले बीएसपी ने अपनी रणनीति तैयार करने में जुट गई है. मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में पार्टी को उम्मीद के मुताबिक सफलता नहीं मिली. ऐसे पार्टी नए सिरे से संगठन में कसावट लाने में जुटी है. इसी कड़ी में बसपा (BSP) सुप्रीमो मायावती के जन्मदिन को पार्टी जनकल्याणकारी दिवस के रूप में मनाने का निर्णय किया है. इसी क्रम में पदाधिकारियों को निर्देश देंगी।

बैठक में प्रत्याशियों के चयन पर चर्चा मध्य प्रदेश,राजस्थान, छत्तीसगढ़ राज्य के विधानसभा चुनाव के जिस तरह के नतीजे आए हैं और पार्टी का इन राज्यों में पहले से खराब प्रदर्शन रहा है, उसको देखते हुए पार्टी की राष्ट्रीय स्तर की इस बैठक को काफी अहम माना जा रहा है. नतीजों की जमीनी रिपोर्ट के आधार पर नए सिरे से लोकसभा चुनाव की तैयारियों के संबंध में मायावती पदाधिकारियों से विचार-विमर्श करेंगी. बताया जा रहा है कि मुनकाद अली जैसे मुस्लिम चेहरों को बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है. आकाश आनंद (Akash Anand) को लोकसभा चुनाव में बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है.दलित वोट और मुस्लिम वोट पर फोकस करने पर निर्देश जारी हो सकते हैं इस मीटिंग में पदाधिकारियों से तीन राज्यों में पार्टी के ख़राब प्रदर्शन पर रिपोर्ट मांगी जाएगी वहीं लोकसभा चुनाव को लेकर ग्राउंड रिपोर्ट तलब की जाएगी।

इंडिया गठबंधन के साथ पार्टी पहले ही दूरी बना चुकी है ऐसे में माना जा रहा है की 2024 के सियासी संग्राम में पार्टी एकला चलो की रणनीति पर आगे बढ़ेगी।

इसे भी पढ़ें 32.5 करोड़ रुपये से बनेगा नया भवन

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News