Home » सूचना » यूपी में शादी के आधार पर आईएएस के तबादलों में उछाल

यूपी में शादी के आधार पर आईएएस के तबादलों में उछाल

यूपी में शादी के आधार पर आईएएस के तबादलों में उछाल, नौकरशाही में आईएएस अधिकारियों की संख्या बढ़ती जा रही है।

उत्तर प्रदेश की नौकरशाही में आईएएस अधिकारियों की संख्या बढ़ती जा रही है। हाल ही में डीओपीटी ने आईएएस भारती मीना को, जो पहले असम- मेघालय कैडर में थीं, विवाह के आधार पर यूपी कैडर में भेज दिया है। 2022 बैच के अधिकारी वर्तमान में प्रयागराज में एसीपी के पद पर तैनात हैं। आईएएस भारती मूल रूप से भरतपुर, राजस्थान की हैं, जबकि उनके पति राजकुमार जयपुर, राजस्थान के निवासी हैं। मीना ने अभी यूपी में अपनी नई पोस्टिंग जॉइन नहीं की है, लेकिन जल्द ही उनकी पोस्टिंग का आदेश जारी कर दिया जाएगा, शायद प्रयागराज जिले में या उसके आसपास।

उनके पति राजकुमार मीना आईपीएस हैं। विभिन्न राज्यों से कई अन्य आईएएस/आईपीएस अधिकारियों के विवाह के आधार पर उत्तर प्रदेश आने की उम्मीद है। अगस्त में, महाराष्ट्र के 2021 कैडर से आईएएस देवयानी यूपी में शामिल हुईं और उन्होंने आईपीएस शिवम आशुतोष से शादी की।

इससे पहले 2019 बैच की शाहजहांपुर की सीडीओ आईएएस डॉ. अपराजिता सिंह ने 2021 यूपी कैडर के आईपीएस देवेंद्र कुमार से शादी करने के बाद यूपी कैडर ज्वाइन किया था।

इसी तरह, 2020 बैच की आईएएस अधिकारी प्रतिभा सिंह चंदौली के एसपी आईपीएस आदित्य लांगहे से शादी करने के बाद यूपी में शामिल हुईं।

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News

पूर्व मंत्री ने क्षेत्रीय समस्याओं का 7 सूत्रीय ज्ञापन एस डी एम को सौंपा

पूर्व मंत्री ने क्षेत्रीय समस्याओं का 7 सूत्रीय ज्ञापन एसडीएम को सौंपा प्रिंस रस्तोगी मवाना- पूर्व राज्यमंत्री प्रभुदयाल बाल्मीकि ने