Home » धर्म » अमन का पैगाम देते हुए जुलूस-ए-मोहम्मदी निकाला गया

अमन का पैगाम देते हुए जुलूस-ए-मोहम्मदी निकाला गया

झंडापुर भटपुरवा शहजादपुर गांव में बारह रबी उल अव्वल के मौके पर निकला जुलूस-ए-मोहम्मदी

उत्तर प्रदेश कौशाम्बी टेढ़ी मोड़ सिराथू तहसील के झंडापुर शहजादपुर भटपुरवा गांव में बारह रबी उल अव्वल का जुलूस शानों शौकत के साथ निकाला गया झंडापुर गांव स्थित मदरसे से झंडापुर गांव भर में बारह रबी उल अव्वल का जुलूस धूमधाम से और अमन का पैगाम देते हुए जुलूस-ए- मोहम्मदी निकाला गया। जुलूस में भारी संख्या में अकीदतमंद शामिल हुए। बारह रबी उल अव्वल के पर्व और जुलूस को देखने के लिए झंडापुर और भटपुरवा शहजादपुर गांव की जनता की भीड़ उमड़ पड़ी। जुलूस के दौरान पुलिस प्रशासन की ओर से सुरक्षा का इंतजाम किए गए। भटपुरवा के नूरानी मस्जिद से झंडापुर होते हुए जुलूस सैयद बाबा की दरगाह तक जुलूस निकाला गया।

क्षेत्र में और भी कई जगह जुलूस निकाला गया जिसमें गुलामीपुर, नंनमई, अंदावा, शहजादपुर, मनमऊ, समेत कई स्थानों पर शानो शौकत के साथ बारह रबी उल अव्वल का पर्व मनाया गया। जुलूस में पैगंबर हजरत मोहम्मद मुस्तफा सल्लल्लाहो अलैहे व सल्लम की शान में नात ख्वानी की गई और सलातो सलाम पढ़कर मुल्क की तरक्की बेहतरी आपसी भाई चारा कायम रखने के लिए दुआ की गई जगह-जगह पर जुलूस का स्वागत करते हुए लंगर तकसीम किया गया मिष्ठान का भी इंतजाम किया गया।

इसे भी पढ़ें मौहरिया का ऐतिहासिक मेला शकुशल हुआ संपन्न

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News

पूर्व मंत्री ने क्षेत्रीय समस्याओं का 7 सूत्रीय ज्ञापन एस डी एम को सौंपा

पूर्व मंत्री ने क्षेत्रीय समस्याओं का 7 सूत्रीय ज्ञापन एसडीएम को सौंपा प्रिंस रस्तोगी मवाना- पूर्व राज्यमंत्री प्रभुदयाल बाल्मीकि ने